नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अंगूठे में फ्रेक्चर के कारण विश्व कप से बाहर हुए क्रिकेटर शिखर धवन के जल्दी स्वस्थ होकर मैदान पर लौटने की कामना की है. मोदी ने ट्विटर पर लिखा, इसमें कोई शक नहीं कि मैदान पर आपकी कमी खलेगी लेकिन मैं उम्मीद करता हूं कि आप जल्दी स्वस्थ होकर मैदान पर लौटेंगे और देश की जीत में योगदान देंगे.

धवन अंगूठे में फ्रेक्चर से उबर नहीं पाने के कारण इंग्लैंड में चल रहे विश्व कप से बाहर हो गए हैं. पहले उम्मीद की जा रही थी कि वह दो तीन मैच के बाद टीम में लौट सकेंगे लेकिन ऐसा हो नहीं सका. उनकी जगह ऋषभ पंत को भारतीय टीम में जगह दी गई है.

धवन को नौ जून को लंदन में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच के दौरान बाएं हाथ के अंगूठे में चोट लग गई थी. इस मैच में उन्होंने शतकीय पारी खेल टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी. बीसीसीआई ने बुधवार को दिन में ही यह जानकारी साझा की थी कि टीम इंडिया के ‘गब्बर’ चोट के कारण विश्व कप के बाकी मैचों में नहीं खेल पाएंगे.

अंगूठे में चोट के कारण धवन के विश्व कप मुकाबलों से बाहर होने से भारतीय क्रिकेट फैन्स बेहद दुखी हैं. भारतीय क्रिकेट फैन्स की इन भावनाओं के देखते हुए धवन ने बुधवार को सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट किया था. इसमें उन्होंने कहा कि उन्हें पूरा विश्वास है कि भारत विश्व कप जीतेगा.

धवन ने ट्वीट किए गए वीडियो में कहा है, “मैं इस बात को बताकर काफी भावुक हो रहा हूं कि मैं अब आईसीसी विश्व कप-2019 में नहीं खेल पाऊंगा. दुर्भाग्यवश, मेरा अंगूठा समय पर ठीक नहीं हो पाएगा, लेकिन जिंदगी चलती रहनी चाहिए (शो मस्ट गो ऑन). मुझे मेरी टीम के साथियों, क्रिकेट प्रशंसक और पूरे देश से जो प्यार और समर्थन मिला उसके लिए मैं उनका आभारी हूं.” धवन ने आगे कहा, “टीम के खिलाड़ी शानदार खेल रहे हैं, हम अच्छा काम जारी रखेंगे और विश्व कप जीतेंगे.”