जेम्स एंडरसन, स्टुअर्ट ब्रॉड, मार्क वुड जैसे तेज गेंदबाजों को खेलने के लिए कोई शॉर्टकट नहीं: उस्मान ख्वाजा

उस्मान ख्वाजा ने कहा एससीजी जैसी एक कठिन पिच पर जिमी एंडरसन, स्टुअर्ट ब्रॉड और मार्क वुड जैसे गुणवत्ता वाले इंग्लैंड के तेज गेंदबाजों को खेलने के लिए कोई शॉर्टकट नहीं है

Updated: January 7, 2022 5:18 PM IST

By India.com Hindi Sports Desk | Edited by Gunjan Tripathi

जेम्स एंडरसन, स्टुअर्ट ब्रॉड, मार्क वुड जैसे तेज गेंदबाजों को खेलने के लिए कोई शॉर्टकट नहीं: उस्मान ख्वाजा
उस्मान ख्वाजा (AFP)

सिडनी टेस्ट में इंग्लैंड के खिलाफ शतकीय पारी खेलने वाले ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा (Usman Khawaja) ने शुक्रवार को कहा कि एससीजी जैसी एक कठिन पिच पर जिमी एंडरसन (James Anderson), स्टुअर्ट ब्रॉड (Stuart Broad) और मार्क वुड (Mark Wood) जैसे गुणवत्ता वाले इंग्लैंड के तेज गेंदबाजों को खेलने के लिए कोई शॉर्टकट नहीं है।

Also Read:

ढाई साल से अधिक समय के बाद टेस्ट क्रिकेट खेल रहे ख्वाजा ने गुरुवार को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में चौथे एशेज टेस्ट के दूसरे दिन 260 गेंदों में 137 रनों की पारी खेली, ऑस्ट्रेलिया ने 416 रनों पर पारी घोषित कर दी थी।

शुक्रवार को टेस्ट के तीसरे दिन से पहले, 35 साल के ख्वाजा ने बताया कि इंग्लैंड के तेज गेंदबाजों को खेलना कितना कठिन था। उन्होंने आगे कहा कि उनका शतक कड़ी मेहनत का परिणाम था।

सेन रेडिया से ख्वाजा ने कहा, “जिमी एंडरसन हमेशा बहुत अनुशासित गेंदबाजी करते हैं। वो वास्तव में कभी भी एक ओवर में दो रन से अधिक देते हैं, आपको लगभग उसे स्वीकार करना होगा। मैं उनके खिलाफ ज्यादा संभलकर खेलता हूं स्टुअर्ट ब्रॉड के साथ भी ऐसा ही है, लेकिन वो है थोड़ा और आक्रामक हैं। वहीं मार्क वुड भी हमला कर रहे थे।”

उन्होंने आगे कहा, “इससे मुझे बेन स्टोक्स के खिलाफ भी खेलने में मदद मिली, उनके पास एक कम गेंदबाज था जो एक बल्लेबाज के रूप में हमेशा अच्छा होता है। उन्हें दूसरे लोगों को और अधिक लाना होगा और उन्हें थोड़ा कठिन काम करना होगा।”

अपना नौवां टेस्ट शतक (137) बनाने वाले ख्वाजा ने कहा कि वो गेंदबाजों को परेशान करने के लिए खुद को अधिक से अधिक स्ट्रोक खेलने के विकल्प देने के लिए कड़ी मेहनत करते हैं।

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date: January 7, 2022 5:17 PM IST

Updated Date: January 7, 2022 5:18 PM IST