इंग्लैंड में आयोजित हुए वनडे विश्व कप के बाद संन्यास ले चुके दिग्गज क्रिकेटर एबी डीविलियर्स (AB De Villiers) की दक्षिण अफ्रीका टीम में वापसी को लेकर आए दिन नई खबरें सामने आ रही हैं। इसी दौरान ये अफवाह भी उड़ी की क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने राष्ट्रीय टीम की कप्तानी के लिए डीविलियर्स के सामने प्रस्ताव रखा है। Also Read - Bihar News: बक्सर में गंगा नदी में बहती मिलीं 30 से ज्यादा लाशें, लोगों में भय का माहौल; DM बोले- 'सभी शव बहकर आए'

हालांकि इस अफवाह को सीएसके के डायरेक्टर ग्रीम स्मिथ (Graeme Smith) और खुद डीविलियर्स ने गलत बताया था। पूर्व क्रिकेटर डीविलियर्स का कहना है कि वो फिलहाल क्रिकेट के बारे में सोच भी नहीं रहे हैं क्योंकि पूरी दुनिया कोरोना वायरस बीमारी से जूझ रही है। Also Read - लॉकडाउन से इस कदर परेशान हुए एक्टर Vijay Varma, घर ले आए नई बीवी!

डिविलियर्स ने क्रिकेट कनेक्टेड कार्यक्रम में कहा, “ये मेरी सबसे बड़ी चिंता है और यही कारण है कि इस समय मैं किसी भी तरह की क्रिकेट के बारे में नहीं सोच रहा हूं। मैं अपना ध्यान केंद्रित रखना चाहता हूं। लेकिन अगले 12 महीने के दौरान क्रिकेट कार्यक्रम को लेकर बहुत सारी अनिश्चितताएं है। अब हमें देखना होगा कि आगे क्या होने वाला है।” Also Read - Oxygen issue : बीजेपी ने पूछा, दिल्‍ली सरकार क्‍यों सोचती हैं कि केंद्र भेदभाव कर रहा है?

दुनिया के सबसे खतरनाक विस्फोटक बल्लेबाजों से एक डिविलियर्स ने 2018 में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। लेकिन उन्होंने संन्यास के बाद सीमित ओवरों के क्रिकेट में फिर से खेलने की इच्छा जताई थी। लेकिन डिविलियर्स टीम में तभी वापसी करना चाहते हैं जब वो अपनी शीर्ष फार्म में होंगे।

पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज ने कहा था, “मेरी इच्छा है कि मैं दक्षिण अफ्रीका के लिए फिर से खेलूं और क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका मुझे फिर से टीम की अगुआई करने के बारे में पूछ चुका है। मेरे लिए सबसे अहम चीज ये है कि मुझे अपने शीर्ष फार्म में होना होगा और साथ ही मेरे साथ में जो खिलाड़ी है, मुझे उससे बेहतर होना होगा।”

उन्होंने कहा, “अगर मुझे लगता है कि मैं टीम में जगह बनाने का हकदार हूं तो यह मेरे लिए आसान होगा क्योंकि इससे मैं महसूस करूंगा कि मुझे अंतिम एकादश का हिस्सा होना चाहिए।”