नई दिल्ली.  अपनी चोटों से उबरते हुए इस साल अच्छा प्रदर्शन कर सर्बिया के स्टार खिलाड़ी नोवाक जोकोविक एक बार फिर वर्ल्ड नम्बर-1 टेनिस खिलाड़ी बन गए. सोमवार को जारी टेनिस पेशेवर संघ (एटीपी) की ताजा रैंकिंग में जोकोविक ने स्पेन के खिलाड़ी राफेल नडाल को पछाड़कर पहला स्थान हासिल कर लिया है.

जोकोविक ने पेरिस मास्टर्स टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश के साथ एटीपी रैंकिंग में शीर्ष स्थान पर अपना कब्जा पक्का कर लिया था. ऐसे में नडाल एक स्थान नीचे खिसकर दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं. इसके अलावा, स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर तीसरे, अर्जेंटीना के जुआन मार्टिन डेल पोट्रो चौथे, जर्मनी के एलेक्जेंडर ज्वेरेव पांचवें स्थान पर बरकरार हैं.

दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ी केविन एंडरसन छठे, क्रोएशिया के मारिन सिलिक सातवें और ऑस्ट्रिया के डोमिनिक थीम सातवें स्थान पर बने हुए हैं. जापान के खिलाड़ी केई निशिकोरी ने दो स्थान ऊपर उठते हुए नौवां स्थान हासिल कर लिया है. निशिकोरी के आगे जाने के कारण अमेरिका के टेनिस खिलाड़ी जॉन इसनेर एक स्थान नीचे गिरते हुए 10वें स्थान पर पहुंच गए हैं.

पेरिस मास्टर्स टूर्नामेंट में जोकोविक को हराकर खिताबी जीत हासिल करने वाले रूस के खिलाड़ी कारेन खाचानोव ने एटीपी रैंकिंग में सात स्थानों की लंबी छलांग लगाते हुए 11वां स्थान हासिल कर लिया है.