फ्रांस के खेल मंत्री ने कहा- बिना वैक्सिनेशन के फ्रेंच ओपन में खेल सकते हैं नोवाक जोकोविच

फ्रांस बिना वैक्सिनेशन के लोगों को देश में आने से नहीं रोक रहा है, लेकिन उन्होंने महामारी को लेकर दूसरे देशों की तुलना में सख्त प्रतिबंध लगाया हुआ है।

Published: January 8, 2022 1:00 PM IST

By India.com Hindi Sports Desk | Edited by Gunjan Tripathi

फ्रांस के खेल मंत्री ने कहा- बिना वैक्सिनेशन के फ्रेंच ओपन में खेल सकते हैं नोवाक जोकोविच
नोवाक जोकोविच (Twitter)

दुनिया के नंबर 1 टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic) बिना टीकाकरण के भी फ्रेंच ओपन में खेल सकते हैं। इस बात की जानकारी फ्रांस के खेल मंत्री रोक्सेन मारासिनेनु (Roxane Maracineanu) ने शुक्रवार को दी है। फ्रांस बिना वैक्सिनेशन के लोगों को देश में आने से नहीं रोक रहा है, लेकिन उन्होंने महामारी को लेकर दूसरे देशों की तुलना में सख्त प्रतिबंध लगाया हुआ है।

Also Read:

खेल मंत्री मारासिनेनु ने कहा कि अंतर्राष्ट्रीय टेनिस महासंघ (आईटीएफ) के प्रमुख आयोजनों में प्रोटोकॉल का मतलब है कि बिना टीकाकरण वाला खिलाड़ी भी मई में शुरू होने वाले फ्रेंच ओपन में भाग ले सकता है।

मारासिनेनु ने फ्रांसइन्फो रेडियो को बताया, “जोकोविच टीकाकरण वाले लोगों की लिस्ट में शामिल नहीं है। लेकिन वो फिर भी रोलैंड गैरोस में प्रतिस्पर्धा करने में सक्षम होंगे।”

ऑस्ट्रेलिया ने जोकोविच का वीजा रद्द करने का फैसला लिया है। यह फैसला मेलबर्न में ऑस्ट्रेलियन ओपन से पहले मेडिकल छूट के आधार पर दिया गया था, जिससे ऑस्ट्रेलिया और सर्बिया के बीच एक राजनयिक संकट में बदलने की संभावना उत्पन्न हो गई है।

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें खेल की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date: January 8, 2022 1:00 PM IST