आगामी विंबलडन टूर्नामेंट में टेनिस जगत के दिग्गज नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic) और रोजर फेडरर (Roger Federer) का सामना फाइनल में ही हो सकता है। दरअसल को शुक्रवार को जारी विंबलडन ड्रॉ में अलग-अलग हाफ में रखा गया है। टूर्नामेंट का पिछला फाइनल 2019 में इन्हीं दोनों खिलाड़ियों के बीच खेला गया था जहां जोकोविच पांचवीं बार चैंपियन बने थे।Also Read - विंबलडन 2022: कब और कितने बजे पहला मैच खेलेंगे राफेल नडाल? कहां देख सकेंगे लाइव मुकाबला?

पिछले साल कोरोना वायरस महामारी के कारण इस टूर्नामेंट को रद्द कर दिया गया था। जोकोविच यहां लगातार तीसरे खिताब के साथ 20वां ग्रैंडस्लैम जीत कर फेडरर और राफेल नडाल की बराबरी करना चाहेंगे। Also Read - ग्रास कोर्ट पर खेलने से विंबलडन में मेरे मौके प्रभावित नहीं होंगे : नोवाक जोकोविच

विश्व रैंकिंग में तीसरे स्थान पर काबिज ये टेनिस खिलाड़ी इससे पहले बायें पैर की पिंडली की चोट के कारण को फ्रेंच ओपन से भी हट गई थी। उनके चोट से नहीं उबरने के कारण डब्ल्यूटीए रैंकिंग में शीर्ष तीन में शामिल दो महिला खिलाड़ी टूर्नामेंट से बाहर हो गयी है। रैंकिंग में दूसरे पायदान की खिलाड़ी नाओमी ओसाका पहले ही नाम वापस ले चुकी हैं। Also Read - Wimbledon 2022 draw: सात बार की चैंपियन सेरेना विलियम्स करेंगी वापसी, फाइनल में हो सकती है नडाल-जोकोविच की भिड़ंत

पुरूषों में भी शीर्ष पांच रैंकिग में से दो खिलाड़ी बाहर हो गये हैं। विश्व रैंकिंग में तीसरे स्थान पर काबिज नडाल और पांचवें स्थान पर काबिज डोमिनिक थीम इस बार चुनौती पेश नहीं करेंगे।

महिलओं के क्वार्टर फाइनल में शीर्ष वरीयता प्राप्त एश बार्टी का सामना पांचवीं वरीयता की खिलाड़ी बियांका एंड्रीस्कु जबकि तीसरी वरीयता प्राप्त एलिना स्वितोलिना का सामना छठी वरीयता प्राप्त सेरेना विलियम्स से हो सकता है। दूसरी वरीयता प्राप्त आर्य सबलेंका के सामने इगा स्विएटेक की चुनौती हो सकती है तो वहीं चौथी वरीयता प्राप्त सोफिया केनिन का सामना आठवीं वरीयता की खिलाड़ी कैरोलिना प्लिस्कोवा से हो सकता है।

पुरूषों में शीर्ष हाफ में पहली वरीयता प्राप्त जोकोविच को अंतिम आठ में पांचवीं वरियता प्राप्त आंद्रे रूब्लेव तो वहीं तीसरी वरीयता प्राप्त फ्रेंच ओपन उपविजेता स्टेफानोस सितसिपास को आठवीं वरीयता वाले रोबर्टो बॉतिस्ता आगुत की चुनौती का सामना करना पड़ सकता हैं।

ड्रा के अन्य हाफ में दूसरी वरीयता दानिल मेदवेदेव के सामने क्वार्टर फाइनल में छठी वरीयता प्राप्त दिग्गज फेडरर की चुनौती हो सकती है। चौथी वरीयता प्राप्त अलेक्जेंडर ज्वेरेव का सातवीं वरीयता वाले मातेओ बेरेतिनी से आमना-सामना हो सकता है।

दो बार के चैम्पियन एंडी मर्रे 24वीं वरीयता प्राप्त निकोनोज बासिलशिविली के खिलाफ अपने अभियान को शुरू करेंगे। महिलाओ में दो बार की चैम्पियन पेत्रा क्वितोवा 2017 की यूएस ओपन चैम्नियन स्लोआने स्टीफंस के खिलाफ पहले दौर में खेलेंगी।