इंग्‍लैंड के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज के पहले मुकाबले में न्‍यूजीलैंड को पारी और 65 रन से बड़ी जीत मिली. मेजबान न्‍यूजीलैंड इस जीत के साथ दो मैचों की टेस्‍ट सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है. न्‍यूजीलैंड की टीम की इस जीत में उस वक्‍त भंग पड़ गया जब मैच के दौरान एक फैन ने इंग्‍लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर के खिलाफ नस्‍लीय टिप्‍पणी कर दी.

पढ़ें:- क्‍या भारत के न्‍यूजीलैंड दौरे पर भी होगा डे-नाइट टेस्‍ट, सौरव गांगुली ने दिया जवाब

मामला बढ़ने के बाद न्‍यूजीलैंड क्रिकेट को इसपर माफी मांगनी पड़ी. न्यूजीलैंड क्रिकेट (एनजेडसी) ने मैच के दौरान इस तरह के व्‍यवहार को ‘अस्वीकार्य करार दिया. कहा गया कि मंगलवार को आर्चर से संपर्क करके उनसे माफी मांगी जाएगी.

24 के आर्चर ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा, ‘‘अपनी टीम को हार से बचाने के लिए बल्लेबाजी करते हुए आज नस्ली अपमान का सामना करना थोड़ा निराशाजनक है. उस एक व्यक्ति के अलावा इस हफ्ते दर्शक शानदार थे. बार्मी आर्मी भी हर बार की तरह अच्छी थी.’’

मूल रूप से वेस्‍टइंडीज के बारबडोस में जन्में जोफ्रा आर्चर करियर के शुरुआती दौर में वेस्‍टइंडीज के लिए खेलने के बाद इंग्‍लैंड चले गए थे. इंग्‍लैंड की नागरिकता मिलने के बाद साल 2019 की शुरुआत से ही उन्‍हें इंग्‍लैंड की राष्‍ट्रीय टीम से खेलने की अनुमति मिली.

पढ़ें:- Test Championship: ENG पर पारी से जीत के साथ NZ की बड़ी छलांग, AUS को पछाड़ बनी…

जोफ्रा आर्चर के ट्वीट के बाद एनजेडसी ने ट्वीट किया, ‘‘हम आज टेस्ट मैच के बाद जोफ्रा आर्चर से मौखिक दुर्व्यवहार की बात सुनकर स्तब्ध और निराश हैं. वे भले ही हमारे प्रतिद्वंद्वी हों लेकिन हमारे मित्र भी हैं और नस्ली दुर्व्यवहार कभी ठीक नहीं है.’’

मेजबान बोर्ड ने कहा कि वे किसी तरह के दुर्व्यवहार को बर्दाश्त नहीं करेंगे और वादा किया कि उस व्यक्ति की पहचान करके उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.