मेजबान न्‍यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के चौथे मुकाबले में इंग्‍लैंड ने 76 रन से बड़ी जीत दर्ज की। कप्‍तान इयोन मोर्गन और डेविड मलान जीत के हीरो रहे।

डेविड मलान ने 51 गेंदों पर 103 रनों की नाबाद पारी खेली। जो इंग्‍लैंड क्रिकेट में सबसे तेज शतक है। उन्‍होंने इयोन मोर्गन 91(41) के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 182 रनों की साझेदारी बनाई, जो टी20 अंतरराष्ट्रीय में इस विकेट के लिये सबसे बड़ी साझेदारी है.

पढ़ें:- इंग्लिश कमेंटेटर ने सीन एबोट की वापसी पर याद दिलाई फिल ह्यूज की मौत, भड़के फैन्‍स ने बोले- इसे…

इंग्‍लैंड की इस जीत के साथ सीरीज 2-2 से बराबरी पर पहुंच गई है। पहले बल्‍लेबाजी करते हुए इंग्‍लैंड ने निर्धारित 20 ओवरों में 241/3 रन बनाये। यह इंग्‍लैंड का टी20 क्रिकेट में सबसे सबसे बड़ा स्‍कोर है. न्यूजीलैंड की टीम जवाब में 17वें ओवर की आखिरी गेंद पर 165 रन पर आउट हो गयी.

मलान ने अपने शतक के लिये 48 गेंदें खेली और एलेक्स हेल्स के 60 गेंद के पिछले रिकॉर्ड को आसानी से पीछे छोड़ा. उनकी पारी में छह छक्के और नौ चौके शामिल हैं जबकि मोर्गन ने 41 गेंदों का सामना करके सात छक्के और इतने ही चौके लगाये.

मलान ने ईश सोढ़ी के एक ओवर में तीन छक्कों और दो चौकों की मदद से 28 रन बटोरे. उन्होंने ट्रेंट बोल्ट पर स्क्वायर लेग में चौका जड़कर अपना पहला शतक पूरा किया.

पढ़ें:- अंपायर को गाली देने वाले प्रकरण पर रोहित शर्मा ने दी प्रतिक्रिया, कहा- उस वक्‍त…

इंग्लैंड ने टॉस गंवाने के बाद जॉनी बेयरस्टो (आठ) और टॉम बैंटन (31) के विकेट जल्दी गंवा दिये थे. इन दोनों को मिशेल सैंटनर (32 रन देकर दो) ने आउट किया.

न्यूजीलैंड ने लक्ष्य का पीछा करते हुए तेज शुरुआत की और पांचवें ओवर तक स्कोर 54 रन पर पहुंचा दिया. मार्टिन गुप्टिल ने 27 और कॉलिन मुनरो ने 30 रन बनाये. इसके बाद निरंतर विकेट गिरते रहे और केवल कप्तान टिम साउथी (39) ही कुछ रन जुटा पाये. इंग्लैंड की तरफ से मैट पार्किन्सन ने 47 रन देकर चार और क्रिस जोर्डन ने 24 रन देकर दो विकेट लिये.