न्‍यूजीलैंड के विकेटकीपर बल्‍लेबाज बीजे वाटलिंग (BJ Watling) ने इंग्‍लैंड के खिलाफ (NZ vs ENG) जारी सीरीज के पहले टेस्‍ट मैच में दोहरा शतक जड़ा. वाटलिंग ने 473 गेंद पर 205 रन की पारी खेली. इसके साथ ही उन्‍होंने न्‍यूजीलैंड क्रिकेट के इतिहास में एक बड़ा कीर्तिमान स्‍थापित कर लिया है. वाटलिंग ऐसा करने वाले न्‍यूजीलैंड के पहले विकेटकीपर बल्‍लेबाज बन गए हैं.

पढ़ें:- पढ़ें:- FACT CHECK: क्‍या विराट कोहली ही हैं पिंक बॉल से सबसे पहला शतक जड़ने वाले बल्‍लेबाज ?

छह विकेटकीपर बल्‍लेबाज टेस्‍ट क्रिकेट की एक पारी में बीजे वाटलिंग (BJ Watling) से ज्‍यादा स्‍कोर बना चुके हैं. जिम्‍बाब्‍वे के एंडी फ्लावर (232), श्रीलंका के कुमार संगाकारा (230), भारत के महेंद्र सिंह धोनी(224), बांग्‍लादेश के मुशफिकुर रहीम (219), पाकिस्‍तान के तसलीम आरिफ (210) और पाकिस्‍तान के ही इम्तियाज अहमद (209) वाटलिंग से आगे हैं. इसके अलावा ऑस्‍ट्रेलिया के एडम गिलक्रिस्‍ट (204) भी टेस्‍ट क्रिकेट में दोहरा शतक जड़ चुके हैं.

पढ़ें:- BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली बोले- शाम को लाल गेंद के मुकाबले पिंक बॉल को देखना…

मौजूदा मैच में छठे नंबर पर बल्‍लेबाजी करने आए बीजे वाटलिंग (BJ Watling) ने आठवें नंबर के बल्‍लेबाज मिशेल सेंटनर 126(269) के साथ मिलकर 261 रन की बड़ी साझेदारी बनाई. इस साझेदारी के दम पर ही न्‍यूजीलैंड ने मैच में अपनी पहली पारी में 201 ओवर बल्‍लेबाजी करने के बाद 615/9 पर पारी घोषित की. न्‍यूजीलैंड को पहली पारी के आधार पर 262 रनों की बढ़त मिली है. मेजबान न्‍यूजीलैंड मैच में बेहद मजबूत स्थिति में है.