न्‍यूजीलैंड दौरे पर इंग्‍लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर के खिलाफ नस्‍लीय टिप्‍पणी का मामला अब पुलिस तक पहुंच गया है. पेश मामले में न्‍यूजीलैंड क्रिकेट (NZC) की तरफ से स्‍थानीय पुलिस को शिकायत की गई है, जिसपर जांच शुरू कर दी गई है.Also Read - ओपन हार्ट सर्जरी के बाद क्रिस केर्न्‍स ने व्हीलचेयर पर खेला क्रिकेट; सोशल मीडिया पर तस्वीर पोस्ट की

Also Read - Jofra Archer की कोहनी का फिर हुआ ऑपरेशन, और 6 महीने लंबा हुआ क्रिकेट में वापसी का इंतजार

पढ़ें:- IPL 2020 Auction: तेज गेंदबाज मिशेल स्‍टार्क और इस इंग्लिश बल्‍लेबाज ने बनाई आईपीएल से दूरी Also Read - Ashes 2021- एशेज फास्ट बॉलरों का दौरा, जिसे कोई भी मिस करना नहीं चाहता: Jofra Archer

जोफ्रा आर्चर ने अपने ट्विटर हैंडल से न्‍यूजीलैंड में मैच के दौरान एक दर्शक द्वारा नस्‍लीय टिप्‍पणी करने की बात कही थी. आर्चर के ट्वीट के बाद मामले ने तूल पकड़ा. जिसके बाद न्‍यूजीलैंड के कप्‍तान केन विलियमसन ने भी आर्चर से दर्शक के व्‍यवहार पर माफी मांगी थी.

NZC ने आर्चर की इस शिकातय को बड़ी गंभीरता से लेते हुए इसपर कार्रवाई का निर्णय लिया. नस्लीय टिप्पणी मामले में टौरांगा पुलिस के समक्ष एक शिकायत दर्ज कराई गई है. दावा किया था कि न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए पहले टेस्ट मैच के पांचवें दिन एक दर्शक ने नस्लीय टिप्पणी की थी.

पढ़ें:- Ranji Trophy 2019-20: तमिलनाडु टीम के कप्तान होंगे विजय शंकर

एनजेडसी ने एक आधिकारिक बयान में कहा, “हमने पुलिस में शिकायत की है और पुलिस घटना से संबधित सीसीटीवी फुटेज की जांच कर रही है, घटना के वक्त की ऑडियो सुन रही है, घटनास्थल के पास मौजूद लोगों से पूछताछ की जा रही है और सोशल मीडिया पर साक्षात्कारकर्ताओं और सामग्री को पुलिस को सौंप दिया गया था.”