brendon-mccullum-024
न्यूजीलैंड ने विश्व कप पूल ए के मैच में आज इंग्लैंड को आठ विकेट से हरा दिया । 123 रन के लक्ष्य को महज 12.2 ओवर में ही हासिल कर लिया। रॉस टेलर (5) और केन विलियमसन (9) नाबाद लौटे। कप्तान ब्रैंडन मैकलम 77 रन बनाकर क्रिस वोक्स की गेंद पर बोल्ड हो गए। मैकलम ने अपनी तूफानी पारी में 25 गेंदों में 8 चौके और 7 छक्के लगाए। मार्टिन गप्टिल 22 रन बनाकर क्रिस वोक्स की गेंद पर बोल्ड होकर पवेलियन लौटे। इससे पहले टिम साउदी (33/7) की धारदार गेंदबाजी के बल पर मेजबान न्यूजीलैंड ने शुक्रवार को वेस्टपैक स्टेडियम में जारी आईसीसी विश्व कप-2015 के नौवें मैच में इंग्लैंड की पारी 123 रनों पर समेट दी।

बता दे कि 124 रनों के आसान से लक्ष्य का पीछा करते हुए न्यूजीलैंड ने 105 रनों पर पहला विकेट गंवाया। मैकुलम 25 गेंद पर 77 रन बनाकर क्रिस वोक्स की गेंद पर क्लीन बोल्ड हुए। इससे पहले कप्तान ब्रेंडन मैकुलम ने वर्ल्ड कप में सबसे तेज फिफ्टी का अपनी ही रिकॉर्ड ध्वस्त करते हुए 18 गेंद पर पचासा जड़ डाला। इस दौरान उन्होंने 7 चौके और 4 छक्के जड़े. स्टीवन फिन के छठे ओवर में मैकुलम ने छक्के से पचासा पूरा किया और फिर लगातार तीन छक्के और जड़े।

टिम साउदी (33/7) की धारदार गेंदबाजी के बल पर मेजबान न्यूजीलैंड ने शुक्रवार को वेस्टपैक स्टेडियम में जारी आईसीसी विश्व कप-2015 के नौवें मैच में इंग्लैंड की पारी 123 रनों पर समेट दी। टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड को साउदी ने पांचवें ओवर में इयान बेल (8) के रूप में पहला झटका दे दिया। पहले झटके से अभी इंग्लैंड उबर भी नहीं पाया था कि साउदी ने अपने अगले ही ओवर में मोइन अली (20) को भी क्लीन बोल्ड कर पवेलियन की राह दिखा दी। भारत बनाम दक्षिण अफ्रिका आईसीसी विश्व कप २०१५: मैच से पहले टीम इंडिया के लिए बुरी खबर

साउदी ने अपने पहले स्पेल में पांच ओवरों में 25 रन देकर दो विकेट चटकाए। हालांकि दूसरे छोर से भी गेंदबाजों ने विकेट चटकाना जारी रखा।

ट्रेंट बोल्ट ने 14वें ओवर की पहली गेंद पर गैरी बैलेंस (10) को केन विलियमसन के हाथों कैच आउट करवाया। इसके बाद जोए रूट (46) का साथ देने उतरे कप्तान इयान मोर्गन (17)। चौथे विकेट के लिए रूट और मोर्गन ने 47 रनों की साझेदारी की, जो इंग्लैंड की सबसे बड़ी साझेदारी रही।

पिछले मैच में शून्य पर लौटने वाले मोर्गन इस मैच में भी खास नहीं कर सके और 26वें ओवर की आखिरी गेंद पर 104 के कुल योग पर डेनियल विटोरी का शिकार हुए। मोर्गन का कैच एडम मिलने ने पकड़ा। आईसीसी  क्रिकेट विश्व कप २०१५ पॉइंट्स टेबल

मोर्गन के पवेलियन लौटने के साथ ही जैसे इंग्लैंड की शेष टीम रेत की भीत की तरह भरभरा कर गिर पड़ी और अगले 7.2 ओवरों में 19 रन जोड़ने में इंग्लैंड के शेष छह बल्लेबाज भी धराशायी हो गए। 70 गेंदों का सामना कर एक छोर संभालकर खड़े रूट आखिरी विकेट के रूप में पवेलियन लौटे। 2015 क्रिकेट विश्व कप: सभी मैच का दिन, समय और स्टेडियम की जानकारी

मोर्गन का विकेट गिरने के साथ ही न्यूजीलैंड के कप्तान ब्रेंडन मैक्लम ने साउदी को दूसरा स्पेल करने के लिए बुलाया और साउदी ने अपने दूसरे स्पेल की चार ओवरों की गेंदबाजी में आठ रन देकर पांच विकेट चटकाए।