लंदन: मैदान गीला होने के कारण यहां एजबेस्टन मैदान पर बुधवार को न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच होने वाले आईसीसी विश्व कप-2019 के मैच में टॉस में देरी हुई है. न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है. जबकि पाकिस्तान को पहले गेंदबाजी करनी होगी. बता दें कि सेमीफाइनल में जाने के लिए पाकिस्तान को अब अपने सभी मैच जीतने ही होंगे. पाकिस्तान ने पिछले मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका को मात दी थी.

 

न्यूजीलैंड की टीम अबतक इस टूर्नामेंट में एक भी मैच नहीं हारी है. अपने पिछले मैच में उसने वेस्टइंडीज को हराया. यहां मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने जा रही न्यूजीलैंड की बात की जाए तो टीम पूरी तरह से संतुलित है और कहीं से भी वापसी करने का दम रखती है. वेस्टइंडीज के खिलाफ शुरुआत में ही दो विकेट जल्दी खोने के बाद कप्तान केन विलियम्सन और अनुभवी रॉस टेलर ने टीम को संभाला था. विलियम्सन अभी शानदार फॉर्म में चल रहे हैं और पाकिस्तानी गेंदबाजी के लिए सबसे बड़ा सिरदर्द होंगे. वहीं कोलिन डी ग्रांडहोम, लॉकी फग्र्यूसन भी नीचे बड़ा शॉट लगा सकते हैं.

उधर, पाकिस्तान की बात करें तो पिछले मैच में पाकिस्तान ने हैरिस सोहेल को मौका दिया था और उन्होंने मौका का पूरा फायदा उठाते हुए बेहतरीन अर्धशतक जमाया था. न्यूजीलैंड के खिलाफ भी सोहेल से यही उम्मीद होगी. वहीं बाबर आजम, मोहम्मद हफीज को भी बड़ी भूमिका निभानी होगी. फखर जमन से भी टीम को काफी उम्मीदें होंगी. गेंदबाजी में मोहम्मद आमिर उसके मुख्य हथियार हैं जो अभी तक 15 विकेट ले चुके हैं. पाकिस्तान की गेंदबाजी उन्हीं के इर्द गिर्द घूमती है. वहाब रियाज और हसन अली को उनका निरंतर साथ देने की जरूरत है. पाकिस्तान की सबसे बड़ी चिंता उसकी फील्डिंग है. यहां एकदम सुधार की उम्मीद बेमानी होगी लेकिन पाकिस्तान की कोशिश होगी की वह फील्डिंग के बेसिक्स मजबूत कर कुछ लाभ तो उठाए.

टीमें (संभावित) :
न्यूजीलैंड : मार्टिन गुप्टिल, कोनिल मुनरो, केन विलियम्सन (कप्तान), रॉस टेलर, टॉम लाथम, जिम्मी नीशम, कोलिन डी ग्रांडहोम, मैट हेनरी, लॉकी फग्र्यूसन, मिशेल सैंटनर, ट्रेंट बोल्ट.

पाकिस्तान : सरफराज खान (कप्तान), फखर जमान, इमाम-उल-हक, बाबर आजम, मोहम्मद हफीज, हारिस सोहेल, शादाब खान, इमाद वसीम, शाहीन अफरीदी, वहाब रियाज, मोहम्मद आमिर.