आकलैंड: टीम में वापसी कर रहे डग ब्रेसवेल और इसी मैच में डेब्‍यू कर रहे स्कॉट कुगेलिन के बल्ले और गेंद से उम्दा प्रदर्शन की बदौलत न्यूजीलैंड ने शुक्रवार को एकमात्र टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में श्रीलंका को 35 रन से हरा दिया. इसके साथ ही श्रीलंका टीम का न्‍यूजीलैंड का निराशाजनक दौरा बिना जीत का स्‍वाद चखे ही खत्‍म हुआ. इस दौरे पर श्रीलंकाई टीम को पहला टेस्ट ड्रॉ खेलने के बाद दूसरे टेस्ट, तीन वनडे और एकमात्र टी20 में हार का सामना करना पड़ा.

न्यूजीलैंड ने टॉस गंवाने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए 55 रन पर पांच विकेट गंवा दिए थे लेकिन ब्रेसवेल (44) और कुगेलिन (नाबाद 35) की पारियों की बदौलत टीम सात विकेट पर 179 रन बनाने में सफल रही. इसके जवाब में श्रीलंका की टीम एक समय 12 ओवर में चार विकेट पर 118 रन बनाकर अच्छी स्थिति में थी. लेकिन टीम ने अपने अंतिम छह विकेट सिर्फ 26 रन जोड़कर गंवा दिए और पूरी टीम 19 गेंद शेष रहते 144 रन पर सिमट गई.

विराट कोहली का रिटायरमेंट प्‍लान: एक बार संन्‍यास लिया तो दोबारा बल्‍ला नहीं पकड़ूंगा

कुगेलिन (26 रन पर एक विकेट) और ब्रेसवेल (19 रन पर एक विकेट) दोनों ने अपने शुरुआती ओवरों में विकेट चटकाए. लाकी फर्ग्युसन ने 21 जबकि ईश सोढ़ी ने 30 रन देकर तीन-तीन विकेट लिए. श्रीलंका की ओर से तिसारा परेरा (43) ही 30 रन के आंकड़े को पार करने में सफल रहे.

ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज: वर्ल्‍ड कप से पहले इन तीन सवालों के जवाब चाहेगी टीम इंडिया

इससे पहले न्यूजीलैंड के लिए ब्रेसवेल और कुगेलिन के अलावा अनुभवी रोस टेलर ने भी 37 गेंद में 33 रन की पारी खेली. ब्रेसवेल ने 26 गेंद की अपनी पारी में पांच छक्के और एक चौका जबकि कुगेलिन ने 15 गेंद का सामना करते हुए चार छक्के और एक चौका लगाया. न्यूजीलैंड अब वनडे सीरीज के लिए भारत की मेजबानी करेगा जबकि श्रीलंका ऑस्ट्रेलिया में खेलेगा.