माउंट मौनगानुई (न्यूजीलैंड)। कोलिन मुनरो ने पिछले साल के अपने विस्फोटक तेवरों को बरकरार रखते हुए यहां केवल 18 गेंदों पर अर्धशतक ठोक दिया. लेकिन आखिर में बारिश ने उनके प्रयासों पर पानी फेर दिया जिसके कारण न्यूजीलैंड और वेस्टइंडीज के बीच दूसरा टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच बिना परिणाम के समाप्त हुआ.

साल 2017 में टी20 अंतरराष्ट्रीय में दो शतक ठोकने वाले मुनरो ने 23 गेंदों पर 11 चौकों और तीन छक्कों की मदद से 66 रन बनाए. मुनरो ने 2016 में श्रीलंका के खिलाफ ऑकलैंड में केवल 14 गेंदों पर पचासा ठोका था.

बारिश के कारण मैच में केवल नौ ओवर का खेल हो पाया. तब तक न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी का न्यौता मिलने पर दो विकेट पर 102 रन बनाए. मूसलाधार बारिश के कारण आगे का खेल नहीं हो पाया और आखिर में मैच बिना परिणाम के समाप्त हो गया. इस तरह से वेस्टइंडीज को इस दौरे में अब भी पहली जीत की दरकार है. तीसरा और अंतिम टी20 मैच तीन जनवरी को इसी मैदान पर खेला जाएगा.

मुनरो ने हालांकि इससे पहले दर्शकों का भरपूर मनोरंजन किया. उन्होंने मार्टिन गुप्टिल (दो) के जल्दी आउट होने के बाद कप्तान केन विलियमसन (नाबाद 17) के साथ दूसरे विकेट के लिए 75 रन जोड़े. मुनरो ने अपने 93.93 प्रतिशत रन चौके, छक्कों से बनाए जो 50 या इससे अधिक रन की पारी में सर्वाधिक है. उन्होंने विशेष रूप से वेस्टइंडीज के कप्तान कार्लोस ब्रेथवेट और केनरिक विलियम्स को निशाना बनाया, इन दोनों पर उन्होंने लगातार चार-चार चौके लगाए. विलियम्स की गेंद पर ही आखिर में उन्होंने लांग ऑन पर आसान कैच दिया.

न्यूजीलैंड ने इससे पहले तीन टेस्ट मैचों की सीरीज 2-0 से और तीन वनडे मैचों की सीरीज 3-0 से जीती थी. उसने नेल्सन में खेला गया पहला टी20 मैच 47 रन से जीता था.