कप्तान केन विलियमसन ( नाबाद 104) और रॉस टेलर (नाबाद105) की शतकीय पारी के दम पर मेजबान न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड के खिलाफ बारिश से बाधित दूसरे और अंतिम टेस्ट मैच को ड्रॉ करा सीरीज 1-0 से अपने नाम कर ली.

इंडिया ओपन चैंपियन भारतीय महिला मुक्केबाज नीरज डोप टेस्ट में फेल, सस्पेंड

न्यूजीलैंड को आखिरी दिन हार से बचने के लिए ठोस पारियों की जरूरत थी. इसके अलावा इंग्लैंड के खराब क्षेत्ररक्षण ने उसकी राह आसान कर दी.

विलियमसन को मिले 3 जीवनदान

विलियमसन को पारी में तीन जीवनदान मिले. लंच के तुरंत बाद तेज बारिश शुरू हो गई थी जब न्यूजीलैंड का स्कोर दूसरी पारी में दो विकेट पर 241 रन था. टेलर 105 और विलियमसन 104 रन पर खेल रहे थे.

कीवी टीम की 10 टेस्ट में ये 8वीं जीत है

राज्य एसोसिएशन के आग्रह पर घरेलू मैचों की मेजबानी शुल्क बढ़ा सकता है BCCI

इस जीत के साथ न्यूजीलैंड का पिछली 10 टेस्ट सीरीज में रिकॉर्ड ये 8वीं जीत है है जबकि एक टेस्ट उसने ड्रॉ खेला वहीं एक टेस्ट में उसे दक्षिण अफ्रीका से हार मिली.

विलियमसन ने टेस्ट करियर का 21वां शतक लगाया

विलियमसन ने लंच के बाद तीसरे ओवर में जो रूट की गेंद पर चौका लगाकर अपना 21वां टेस्ट शतक पूरा किया. वहीं टेलर ने रूट के अगले ओवर में अपना 19वां शतक पूरा किया. उन्होंने इस ओवर में लगातार दो गेंदों पर एक चौका और एक छक्का लगाया.

न्यूजीलैंड ने 5वें दिन के खेल की शुरुआत 2 विकेट पर 96 रन से की

न्यूजीलैंड ने दो विकेट पर 96 रन से आगे खेलना शुरू किया था . इंग्लैंड के इरादे शुरूआती विकेट जल्दी लेने के थे लेकिन ओली पोप और जो डेनली ने विलियमसन के आसान कैच छोड़कर उसके इरादों पर पानी फेर दिया . विलियमसन ने उस समय 39 रन ही बनाये थे जब पोप ने बेन स्टोक्स की गेंद पर उनका कैच छोड़ा . उसके बाद डेनली ने 62 के योग पर उनका आसान कैच टपकाया.

सीरीज का पहला टेस्ट न्यूजीलैंड ने पारी और 65 रन से अपने नाम किया था.