भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की सीरीज का दूसरा वनडे शनिवार को ऑकलैंड के ईडन पार्क में खेला गया. इस मैच को मेजबान न्यूजीलैंड ने 22 रन से जीतकर सीरीज में 2-0 की अपराजेय बढ़त बना ली है. पहले वनडे में जहां भारतीय टीम पर स्लो ओवर रेट के कारण जुर्माना लगाया गया था वहीं दूसरे वनडे में मेजबान टीम इसका शिकार हुई है.

न्यूजीलैंड की टीम पर शनिवार को भारत के खिलाफ दूसरे एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच में धीमी ओवर गति से गेंदबाजी करने के लिए मैच फीस का 60 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया.

आईसीसी की ओर से जारी मीडिया विज्ञप्ति के मुताबिक मैच रेफरी क्रिस ब्रॉड ने टॉम लैथम की टीम पर यह जुर्माना इस लिए लगाया क्योंकि टीम ने निर्धारित समय में तीन ओवर कम गेंदबाजी की थी.

न्यूनतम ओवर गति से संबंधित खिलाड़ियों और खिलाड़ियों के सहयोगी स्टाफ से जुड़ी आचार संहिता के नियम 2.22 के अनुसार खिलाड़ियों पर उनकी टीम के निर्धारित समय में प्रत्येक ओवर कम फेंकने के लिए 20 प्रतिशत मैच फीस का जुर्माना लगाया जाता है.

न्यूजीलैंड के कप्तान लैथम ने प्रस्तावित जुर्माना स्वीकार कर लिया जिससे औपचारिक सुनवाई की जरूरत नहीं पड़ी. फील्ड अंपायर क्रिस ब्राउन और ब्रुस ऑक्सनफोर्ड तथा तीसरे अंपायर लैंगटन रूसेरे तथा चौथे अंपायर जान डेंपसे ने यह आरोप लगाया. सीरीज का तीसरााऔर अंतिम वनडे मंगलवार को खेला जाएगा.