टोक्यो ओलंपिक में Lovlina Borgohain ने कांस्य पदक पर जमाया था पंच, असम सरकार ने बनाया डिप्टी एसपी

टोकयो ओलंपिक में ब्रॉन्ज मेडल जीतने वाली बॉक्सर लोवलिना बोरगोहेन के के कंधों पर मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने 3-स्टार डीएसपी बैज लगाए.

Published: January 12, 2022 8:20 PM IST

By India.com Hindi Sports Desk | Edited by Arun Kumar

टोक्यो ओलंपिक में Lovlina Borgohain ने कांस्य पदक पर जमाया था पंच, असम सरकार ने बनाया डिप्टी एसपी
लोवलीना बोरगोहेन @IANS

पिछले साल टोक्यो में आयोजित हुए ओलंपिक 2020 में भारत की झोली में कांस्य पदक डालने वाली युवा बॉक्सर लोवलीना बोरगोहेन (Lovlina Borgohain) को असम सरकार ने असम पुलिस का पुलिस उपाधीक्षक (DSP) नियुक्त किया है. असम सरकार ने अपनी पूर्व घोषणा के बाद बुधवार को औपचारिक रूप से इस 24 वर्षीय मुक्केबाज को इस पद पर नियुक्त किया है.

Also Read:

असम के पुलिस महानिदेशक भास्कर ज्योति महंत के साथ, मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने उनके कंधों पर 3-स्टार डीएसपी बैज लगाए. राज्य सरकार के मुख्यालय जनता भवन में एक समारोह में इक्का-दुक्का मुक्केबाज को नियुक्ति पत्र सौंपा.

अपनी उम्र को ध्यान में रखते हुए, सरमा को उम्मीद थी कि बोरगोहेन एक दिन असम पुलिस सेवा में एक शीर्ष स्थान हासिल करेंगी और फिर उन्हें भारतीय पुलिस सेवा कैडर रैंक में पदोन्नत किया जाएगा.

मुख्यमंत्री ने कहा कि बॉक्सिंग में बोरगोहेन द्वारा ओलंपिक में कांस्य पदक जीतना असम के खेल इतिहास के सबसे गौरवशाली क्षणों में से एक था. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार मासिक वेतन के अलावा बोरगोहेन को मुक्केबाजी में प्रशिक्षण जारी रखने के लिए एक लाख रुपये अतिरिक्त देगी.

उन्होंने कहा कि अगर उन्हें पटियाला (पंजाब) में प्रशिक्षण जारी रखने में कोई समस्या आती है, तो असम सरकार गुवाहाटी में उनके लिए एक अंतरराष्ट्रीय स्तर के कोच को नियुक्त करने पर विचार करेगी.

मुख्यमंत्री ने अपनी पूर्व घोषणा को दोहराते हुए कहा कि गुवाहाटी में एक सड़क का नाम उनके नाम पर रखा जाएगा और बोरगोहेन के विधानसभा क्षेत्र सरूपथर में 25 करोड़ रुपये की लागत से एक बड़ा खेल स्टेडियम बनाया जाएगा.

नियुक्ति पत्र मिलने के बाद बोरगोहेन ने मीडिया से कहा कि यह उनके जीवन के लिए यादगार दिन होगा. उन्होंने कहा, ‘इस तरह का सम्मानित पद पाकर बहुत खुश हूं. मैं भविष्य में अपने राज्य का नाम रोशन करने की कोशिश करूंगी. मैं भविष्य में असम और राज्य पुलिस के खिलाड़ियों को आगे बढ़ाने की पूरी कोशिश करूंगी.’

(एजेंसी: आईएएनएस)

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें खेल की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date: January 12, 2022 8:20 PM IST