नई दिल्लीः ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच इस समय एशेज का पांचवां और आखिरी टेस्ट मैच खेला जा रहा है. अभी तक पूरी सीरीज में ऑस्ट्रेलिया ने शानदार खेल दिखाते हुए दो मैच जीते हैं जबकी एक मैच में इंग्लैंड ने जीत हासिल की है और एक मैच ड्रा रहा है. ऑस्ट्रेलिया के लिए पूरी सीरीज में स्टीव स्मिथ ने बेहतरीन खेल दिखाया है. आखिरी मैच में भी आस्ट्रेलिया की लड़खड़ाई पारी को स्टीव का ही सहारा मिला लेकिन दूसरी तरफ तूफानी गेंदबाज जोफ्रा आर्चर की गेंदबाजी ने ऑस्ट्रेलिया पर ऐसा कहर बरपाया कि स्मिथ की मेहनत पर पानी फिर गया.

दक्षिण अफ्रीका सीरीज से पहले बुमराह ने भरी हुंकार, बोले- अभी तो टेस्ट का सफर शुरू हुआ है

द ओवल मैदान में दूसरे दिन इंग्लैंड के 294 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया ने बहुत ही खराब प्रदर्शन किया और पूरी टीम 225 रन पर ठेर हो गई. इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर के सामने कोई भी ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज टिक कर उनका सामना नहीं कर सका. आर्चर ने अपनी पारी में 6 लोगों को पवेलियन भेजा. केवल एक स्मिथ ही ऐसे बल्लेबाज थे जिन्होंने आर्चर का डटकर सामना किया और टीम के लिए महत्वपूर्ण 80 रन बनाए. आर्चर की धारदार गेंदबाजी की बदौलत इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को 225 रन पर ही समेट दिया. इस तरह अब इंग्लैंड को दूसरी पारी में 69 रनों की बढ़त मिल गई है. दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड ने बिना कोई विकेट खोए नौ रन बना लिए थे.

मुझे उम्मीद है कि धमकी मिलने के बाद भी श्रीलंका पाकिस्तान का दौरा करेगीः सरफराज

इससे पहले दिन में अपनी पहली पारी खेलने उतरी ऑस्ट्रेलिया की टीम को एक बार फिर डेविड वार्नर ने निराश किया और वह पांच रन बना कर इस बार आर्चर का शिकार बने. वार्नर के बाद 3 रन पर खेल रहे मार्क हैरिस को आर्चर ने पवेलियन भेजा. इसके बाद मैदान में उतरे स्मिथ ने मार्नस लाबुशाने के साथ मिलकर टीम को संभालने की कोशिश की और तीसरे विकेट के लिए 69 रन जोड़े. आर्चर ने लाबुशाने को तब आउट किया जब वे अपने अर्धशतक से महज दो रन दूर थे. इसके बाद सैम करन ने मैथ्यू वेड का विकेट लेकर ऑस्ट्रेलिया को चौथा झटका दिया और वह 19 ही बना सके.

ऐसा क्या हुआ कि स्टेडियम में सबके सामने ही विराट को किस करने लगीं अनुष्का, देखें Video

तीसरे सत्र की शुरुआत में ही आर्चर की गेंद ने एक बार फिर से अपना मुंह खोला और मिशेल मार्श को अपना शिकार बनाया. मार्श के रूप में आर्चर ने चौथा विकेट हासिल किया. इसके बाद आर्चर ने अंत में पीटर सीडल और लायन का विकेट लेकर ऑस्ट्रेलिया की पारी का अंत कर दिया. सिडल के 18 रन और लॉयन के 25 रन की बदौलत ऑस्ट्रेलिया 200 के पार पहुंचने में कामयाब रहा.