बीसीसीआई सचिव जय शाह ने सोमवार को महिला दिवस के मौके पर यह ऐलान किया है कि भारतीय महिला टीम इस साल एक टेस्‍ट मैच खेलेगी. भारतीय महिला टीम मौजदा वक्‍त में टी20 और वनडे क्रिकेट ही खेलती है. खेल के सबसे लंबे प्रारूप में महिला ब्रिगेड ज्‍यादा एक्टिव नहीं है. Also Read - New Zealand Women vs Australia Women: तीसरे वनडे में जीत हासिल कर ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को क्लीन स्वीप किया

भारतीय महिला टीम ने अपना आखिरी टेस्‍ट मैच साल 2014-15 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेला था. इस सीरीज में उन्‍हें 1-0 से जीत मिली थी. Also Read - INDw vs  SAw 5th ODI: साउथ अफ्रीका ने भारत को फिर दी मात, 1-4 से सीरीज हारा भारत

जय शाह ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर लिखा, “अंतरराष्‍ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर मैं यह घोषणा करते हुए काफी खुश हूं कि भारतीय महिला क्रिकेट टीम इस साल इंग्‍लैंड के खिलाफ टेस्‍ट मैच खेलेगी. ब्‍लू जर्सी में दिखने वाली महिला क्रिकेटर्स फिर सफेद जर्सी में नजर आएंगी.”

टीम इंडिया ने 2014 में ही इंग्‍लैंड के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज में 1-0 से जीत दर्ज की थी. इससे पहले महिला ब्रिगेड ने अपना आखिरी टेस्‍ट मैच साल 2006 में इंग्‍लैंड के खिलाफ ही खेला था.

मौजूदा समय की बात की जाए तो भारतीय महिला टीम सीनियर बल्‍लेबाज मिताली राज की कप्‍तानी में वनडे क्रिकेट खेलती है. वहीं, टी20 फॉर्मेट में भारत की कमान हरमनप्रीत कौर संभाती है. अब देखना होगा कि खेल के सबसे लंबे प्रारूप में भारतीय महिला टीम की कप्‍तानी किसे दी जाती है.