Orange Cap Purple Cap 2020:  यूएई में खेले जा रहे आईपीएल 2020 में अबतक आठ मैच हो चुके हैं. दिल्‍ली अपने सभी दो मुकाबले जीतकर अंततालिका में टॉप पर है जबकि सनराइजर्स हैदराबाद की टीम अबतक दो में से एक भी मैच नहीं जीत पाई है. आठ मैचों के बाद चेन्‍नई सुपर किंग्‍स के बल्‍लेबाज फाफ डु प्‍लेसिस (Faf Du Plessis) के पास आरेंज और दिल्‍ली कैपिटल्‍स के कगीसो रबाडा (Kagiso Rabada) के पास पर्पल कैप है.Also Read - WI vs SA: साउथ अफ्रीका ने लिया पहली हार का बदला, विंडीज को 16 रन से दी मात

औरेंज कैप लीग में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी को दी जाती है और पर्पल कैप सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज को दी जाती है.
डु प्लेसिस ने अभी तक तीन मैचों में 173 रन बनाए हैं और वह लीग में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में पहले स्थान पर हैं. उनके बाद किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान केएल राहुल हैं जिनके नाम 153 रन हैं. तीसरे स्थान पर मयंक अग्रवाल हैं जिनके नाम 115 रन हैं. Also Read - WI vs SA, 1st Test: गेंदबाजों ने साउथ अफ्रीका को तीसरे दिन ही दिलाई पारी के अंतर से जीत

गेंदबाजी में रबादा पहले स्थान पर हैं. रबाडा नेदो मैचों में दो विकेट लिए हैं. दूसरे स्थान पर सैम कर्रन हैं जिनके नाम तीन मैचौं में पांच विकेट हैं. पंजाब के मोहम्मद शमी दो मैचों में चार विकेट के साथ तीसरे स्थान पर हैं. Also Read - 'सिक्‍स पैक एब्‍स' फिटनेस क्रिकेट खेलने के लिए जरूरी नहीं, आखिर क्‍यों Faf du Plessis ने कही ये बात ?

टीम की जहां तक बात है तो श्रेयस अय्यर की कप्तानी वाली दिल्ली कैपिटल्स चार अंकों के साथ पहले स्थान पर हैं. दिल्ली ने शुरुआती दो मैचों में जीत हासिल की. उसके बाद पंजाब, मुंबई इंडियंस और राजस्थान रॉयल्स हैं.