मैन ऑफ द सीरीज और मैन ऑफ द मैच वानिंदू हसारंगा (21/3) की बेहतरीन गेंदबाजी के बाद ओशादा फर्नांडो (नाबाद 78) के शानदार अर्धशतक की मदद से श्रीलंका ने बुधवार रात खेले गए तीसरे टी-20 मैच में दुनिया की नंबर एक टीम पाकिस्तान को 13 रन से हराकर तीन मैचों की टी-20 सीरीज 3-0 से जीत लिया.

बुमराह बोले-संघर्ष के दिनों में मेरे पास सिर्फ एक जोड़ी जूते और टी-शर्ट था

वनडे सीरीज 0-2 से हारने के बाद श्रीलंका ने पहला टी-20 मैच 64 रन से और दूसरा 35 रन से जीता था.

श्रीलंका ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए सात विकेट पर 147 रन का स्कोर बनाया और फिर पाकिस्तान को निर्धारित 20 ओवरों में छह विकेट पर 134 रन पर रोक दिया.

श्रीलंका से मिले 148 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान टीम ने ओपनर फखर जमां (0) का विकेट पहली गेंद पर ही गंवा दिया. उस समय पाक का खाता भी नहीं खुला था.

इसके बाद हैरिस सोहैल (52) और बाबर आजम (27) ने दूसरे विकेट के लिए 76 रन की साझेदारी कर टीम को संभालने की कोशिश की.

मेजबान टीम ने इसके बाद 76 के स्कोर पर आजम के रूप में दूसरा और 94 के स्कोर पर सोहैल के रूप में अपना तीसरा विकेट गंवाया. सोहैल ने 50 गेंदों पर चार चौके और एक छक्का लगाया. उनके करियर की यह सर्वश्रेष्ठ पारी है.

पाकिस्तान को मैच जीतने के लिए अंतिम 30 गेंदों पर 54 रन बनाने थे, लेकिन टीम निर्धारित 20 ओवरों में छह विकेट पर 134 रन ही बना सकी. कप्तान सरफराज अहमद ने 17, इफ्तिखार अहमद ने नाबाद 17 और वहाब रियाज ने नाबाद 17 रन बनाए.

श्रीलंका की ओर से लाहिरू कुमारा ने दो और कसुन रजिता ने एक विकेट लिया.

National Boxing Championship : शिव थापा चैंपियन बनने से सिर्फ एक जीत दूर

इससे पहले, श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए सात विकेट पर 147 रन का स्कोर बनाया. टीम के लिए फर्नांडो ने 48 गेंदों पर आठ चौके और तीन छक्के लगाए.

ओशादा के अलावा एंजेलो परेरा ने 13, कप्तान दासुन शनाका और सदीरा समाराविक्रमा ने 12-12 रन का योगदान दिया.

पाकिस्तान की ओर से मोहम्मद आमिर ने 37 रन देकर तीन विकेट और इमाद वसीम तथा वहाब रियाज ने एक-एक विकेट लिया.