मध्यक्रम के बल्लेबाज बाबर आजम (115) की शानदार शतकीय पारी के बाद तेज गेंदबाज उस्मान शिनवारी (51/5) की धारदार गेंदबाजी के दम पर पाकिस्तान ने दूसरे वनडे में श्रीलंका को 67 रन से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है.

विंडीज के खिलाफ धमाकेदार प्रदर्शन करने वाले श्रेयस अय्यर को मिला इनाम

सीरीज का पहला वनडे बारिश में धुल गया था. कराची के नेशनल स्टेडियम में इससे पहले 21 जनवरी 2009 को वनडे मुकाबला हुआ था, जिसमें श्रीलंका ने पाकिस्तान को 129 रन से हराया था.

लंबे समय बाद पाकिस्तान में कोई अंतरराष्ट्रीय टीम खेलने आई है.  2009 में श्रीलंका टीम पर हुए आतंकवादी हमले के बाद से कई देशों ने पाकिस्तान का दौरा नहीं किया. पाकिस्तान की कोशिश है कि वह अपने यहां अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की बहाली कराए और सभी देशों के साथ अपने घर में खेले.

पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. पाकिस्तान ने निर्धारित 50 ओवर में 7 विकेट पर 305 रन बनाए थे.

ओपनर फखर जमां और इमाम उल हक ने पहले विकेट के लिए 73 रन की साझेदारी की. इमाम 41 गेंदों पर 31 रन बनाकर आउट हुए जबकि फखर ने 65 गेंदों पर 54 रन की पारी खेली.

हैरिस सोहेल ने 48 गेंदों पर 40 जबकि इफितकार अहमद ने नाबाद 32 रन बनाए. बाबर ने अपनी शतकीय पारी में 105 गेंदों पर 8 चौके और चार छक्के लगाए. उन्होंने हैरिस सोहेल के साथ तीसरे विकेट पर 111 रन जोड़े.

श्रीलंका की ओर से वानिंडु हसारंगा ने सबसे अधिक दो विकेट निकाले.

पढ़ेें: विशाखापत्‍तनम टेस्‍ट के लिए भारतीय टीम का ऐलान, रिषभ की छुट्टी, अश्विन की हुई वापसी

लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंकाई टीम 46.5 ओवर में 238 रन पर ढेर हो गई. उसकी ओर से शेहान जयसूर्या ने सबसे अधिक 96 रन बनाए जबकि दासुन शनाका ने 68 रन की पारी खेली.

पाकिस्तान की ओर से शादाब खान ने दो जबकि मोहम्मद आमिर, इमाद वसीम और वहाब रियाज ने एक-एक विकेट लिया.

10 साल बाद खेला गया पाकिस्तान में वनडे 

कराची के नेशनल स्टेडियम में आखिरी मैच 21 जनवरी, 2009 में पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच ही खेला गया था. 2009 में जब श्रीलंकाई टीम पाकिस्तान दौरे पर थी, तब लाहौर में जारी टेस्ट मैच के दौरान आतंकवादियों ने श्रीलंकाई टीम की बस पर हमला कर दिया था. उस हमले में श्रीलंकाई टीम के कई खिलाड़ी बुरी तरह जख्मी हुए थे जबकि दो सुरक्षाकर्मी मारे गए