पाकिस्‍तान की सरजमीं पर 10 साल के लंबे इंतजार के बाद टेस्‍ट क्रिकेट लौटने वाला है. पाकिस्‍तान 11 दिसंबर से दो मैचों की टेस्‍ट सीरीज में श्रीलंका की मेजबानी करेगा. इस अहम सीरीज से पहले पाकिस्‍तान के स्‍क्‍वाड में एक ऐसे बल्‍लेबाज को शामिल किया गया है जो 10 साल बाद टेस्‍ट टीम में वापसी कर रहा है.

पढ़ें:- T20I में रोहित हैं शतकों के बादशाह, मैच विनिंग पारी से विराट बने अर्धशतकों के किंग

बाएं हाथ के बल्लेबाज फवाद आलम को 34 साल की उम्र में कायद-ए-आजम ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन के आधार पर शामिल किया गया है. फवाद घरेलू टूर्नामेंट में सिंध के लिए अब तक चार शतक लगा चुके हैं.

पाकिस्तान के लिए अब तक तीन टेस्ट मैच खेल चुके फवाद ने साल 2009 में न्यूजीलैंड के खिलाफ अपना आखिरी टेस्‍ट मैच खेला था. फवाद आलम पाकिस्तान के लिए 38 वनडे और 24 टी-20 मैच भी खेले हैं.

पढ़ें:- वेस्‍टइंडीज दौरे से शुरू हुआ था केसरिक विलियम्‍स से विवाद, विराट ने बताई पूरी कहानी

पाकिस्‍तान क्रिकेट के साथ यह एक इत्‍तेफाक ही है कि फवाद आलम की वापसी के साथ 10 साल बाद पाकिस्‍तान में टेस्‍ट क्रिकेट भी एक बार फिर लौट रहा है. श्रीलंका की टीम पर हुए आतंकी हमले के बाद पाकिस्‍तान में क्रिकेट पर ब्रेक लगा था. श्रीलंका की टीम ने बीते दिनों पाकिस्‍तान जाकर सीमित ओवरों की क्रिकेट खेली थी. अब पाकिस्‍तान में श्रीलंका की टीम टेस्‍ट क्रिकेट खेलने के लिए जा रही है.

पाकिस्‍तान की टेस्‍ट टीम :

अजहर अली (कप्तान), आबिद अली, असद शफीक, बाबर आजम, फवाद आलम, हैरिस सोहेल, इमाम-उल-हक, इमरान खान, काशिफ भट्टी, मोहम्मद अब्बास, मोहम्मद रिजवान, नसीम शाह, शाहीन शाह अफरीदी, शान मसूद, यासिर शाह, उस्मान खान शिनवारी.