नई दिल्ली : आईसीसी विश्व कप के दूसरे मैच में शुक्रवार को वेस्टइंडीज ने पाकिस्तान को 21.4 ओवरों में महज 105 रनों पर ढेर कर बता दिया है कि वह क्रिकेट के इस महाकुम्भ में कुछ भी करने का दम रखती है. वेस्टइंडीज ने न्यूजीलैंड के खिलाफ अभ्यास मैच में अपनी बल्लेबाजी का दम दिखा 400 के पार का आंकड़ा छुआ तो ट्रेंट ब्रिज कि पिच पर युवा ओशाने थॉमस की अगुआई में उसके गेंदबाजों ने पाकिस्तान को उसके विश्व कप के दूसरे न्यूनतम स्कोर पर समेट दिया.

पाकिस्तान की टीम 1992 में इंग्लैंड के खिलाफ 74 रनों पर सिमट गई थी. थॉमस ने चार विकेट लिए. कप्तान जेसन होल्डर ने तीन, आंद्रे रसेल ने दो और विकेट के सिलसिले की शुरुआत करने वाले शेल्डन कोटरेल ने एक सफलता अर्जित की.

पाकिस्तान की बल्लेबाजी को देखकर कोई बड़े स्कोर की उम्मीद नहीं थी. फिर भी सम्मानजनक स्कोर की आस तो थी ही, लेकिन विंडीज ने पाकिस्तान को सम्माजनक स्कोर के आस-पास भी नहीं जाने दिया. होल्डर ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी. कोटरेल ने 17 के कुल स्कोर पर इमाम उल हक को (2) को पवेलियन भेज विंडीज का खाता खोला. रेसल ने फखर जमन (22) को 35 के कुल स्कोर पर चलता किया.

फखर पाकिस्तान के उन चार बल्लेबाजों में हैं जो दहाई के आंकड़े तक पहुंचे. उनके अलावा बाबर आजम ने 22, मोहम्मद हफीज ने 16 और वहाब रियाज ने अंत में दो छक्कों और एक चौके की सहायता से 18 रन बनाए.

VIDEO: खराब शुरुआत के बाद पाक को लगातार झटके, कॉटरेल ने बिगाड़ा खेल

बहरहाल, फखर के आउट होने के बाद से पाकिस्तान के विकेटों का पतन शुरू हो गया. हारिश सोहेल (8), बाबर आजम, कप्तान सरफराज अहमद (8), इमाद वसीम (1), शादाब खान (0), हसन अली (1), हफीज के आउट होने से पाकिस्तान का स्कोर नौ विकेट पर 83 था. 100 का आंकड़ा भी मुश्किल लग रहा था लेकिन वहाब ने बल्ले से तीन बड़े शॉट लगा टीम को 100 के पार पहुंचाया. थॉमस ने 22वें ओवर की चौथी गेंद पर उन्हें बोल्ड कर पाकिस्तान को पवेलियन भेज दिया.