पाकिस्तान क्रिकेट टीम इस समय लंबे अर्से के बाद अपने घर में कोई टेस्ट सीरीज खेल रही है. पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच जारी इस टेस्ट मैच में पिछले दो दिन में सिर्फ 86.3 ओवर का खेल ही हो पाया है. तीसरे दिन आउटफील्ड गीला होने के कारण खेल समय से शुरू नहीं हो सका है.

आज ही के दिन ‘हिटमैन’ रोहित शर्मा ने वनडे में हासिल की थी ये बड़ी उपलब्धि

टेस्ट सीरीज के बीच में ही पाकिस्तान ने पूर्व टेस्ट लेग स्पिनर मुश्ताक अहमद को एक साल के लिए पाकिस्तान क्रिकेट टीम का स्पिन गेंदबाजी सलाहकार नियुक्त करने का ऐलान किया है.

मुश्ताक का पहला काम अनुभवी लेग स्पिनर यासिर शाह के साथ लाहौर स्थित राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में काम करके उन्हें श्रीलंका के खिलाफ कराची में दूसरे टेस्ट के लिए तैयार करना है.

पीसीबी ने पुष्टि की है कि यासिर को राष्ट्रीय टीम से आराम देकर लाहौर में नये स्पिन सलाहकार से मिलने को कहा गया है. टेस्ट क्रिकेट में 200 विकेट ले चुके यासिर पिछले कुछ समय से खराब फॉर्म में हैं.

…तो इस तरह से टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया में डे-नाइट टेस्ट खेलने को राजी करेगा क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया

मुश्ताक राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में अंडर-16 और अंडर-19 के साथ घरेलू गेंदबाजों के साथ साल में 120 दिन काम करेंगे. वेस्टइंडीज टीम के स्पिन सलाहकार रह चुके मुश्ताक राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में पहले भी गेंदबाजी कोच रह चुके हैं.

यासिर 19 दिसंबर से श्रीलंका के खिलाफ होने वाले दूसरे टेस्ट मैच से पहले 16 दिसंबर को फिर से पाकिस्तान टीम के साथ जु़ड़ेंगे. हाल में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर यासिर को दो मैचों की टेस्ट सीरीज में 402 रन खर्च करने के बाद सिर्फ 4 विकेट ही मिले थे.