नई दिल्ली. ऑस्ट्रेलिया के लिए पाकिस्तान के साथ सीरीज किसी बुरे सपने से कम नहीं रही. फिर चाहे बात टेस्ट की हो या अभी-अभी खत्म हुए T20 सीरीज की. टेस्ट सीरीज में 1-0 से कब्जा जमाने के बाद पाकिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया को T20 सीरीज में भी रौंद दिया है. UAE की धरती पर खेली गई 3 T20 मुकाबलों की सीरीज में पाकिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया का अच्छे से क्लीन स्वीप किया और 3-0 से सीरीज पर कब्जा जमाया.

पाकिस्तान ने किया ऑस्ट्रेलिया का सफाया

पाक और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए आखिरी T20 मुकाबले में मेजबान टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी. ओपनर की धमाकेदार शुरुआत के बाद मिडिल ऑर्डर के संघर्ष ने पाकिस्तान के स्कोर को 20 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 150 रन तक पहुंचाया. पाकिस्तान की ओर से बाबर आजम ने शानदार अर्धशतक जड़ा. जवाब में ऑस्ट्रेलिया की टीम बिना फाइट किए सिर्फ 117 रन बनाकर ढेर हो गई और मुकाबला 33 रन से हार गई.

पाकिस्तान का अब तक 30… 

इंटरनेशनल T20 में ये 30वीं बार है जब पाकिस्तान ने अपने विरोधी को ऑल आउट किया है. इस मामले में पाकिस्तान के आस-पास भी कोई टीम नहीं है. दूसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया है जिसने ये कमाल 19 बार किया है. कमाल की बात ये है कि T20 क्रिकेट की इंटरनेशनल पिच पर ऑस्ट्रेलिया के 8 सबसे लोएस्ट टोटल में से 6 पाकिस्तान के खिलाफ निकले हैं और आबुधाबी में तीसरे T20 में बनाए 117 रन उनमें से एक हैं.

सरफराज की कप्तानी में जीत पर लगाम नहीं

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ T20 सीरीज जीत सरफराज अहमद की कप्तानी में पाकिस्तान की लगातार 10वीं T20 सीरीज जीत है, वहीं छठी ऐसी T20 सीरीज जीत है जिसमें उसने क्लीन स्वीप किया है. पाक टीम इस वक्त T20 की नंबर वन टीम है और वो क्यों हैं इसका अंदाजा इस आंकड़े से लगाया जा सकता है.