नई दिल्ली. पाकिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 T20 की सीरीज का पहला मैच जीत लिया है. आबुधाबी में खेले पहले T20 मैच में पाकिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया को 66 रन से हराया. पाकिस्तान ने मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के सामने जीत के लिए 156 रन का लक्ष्य रखा. लेकिन इस लक्ष्य का पीछा करते हुए 17वें ओवर में ही पूरी कंगारू टीम सिर्फ 89 रन पर ढेर हो गई.

पाकिस्तान ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

इस जीत से पाकिस्तान ने जहां सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है वहीं एक वर्ल्ड रिकॉर्ड भी अपने नाम किया है. इंटरनेशनल क्रिकेट में पाकिस्तान पहली ऐसी टीम बन गई है जिसने अपने विरोधी को सबसे ज्यादा बार ऑलआउट किया है. पाकिस्तान ने ये करिश्मा आबुधाबी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 29वीं बार करके दिखाया है. इस मुकाबले में पाकिस्तान के आस-पास तो छोड़िए कोई भी टीम 20 बार भी T20 इंटरनेशनल में विरोधी को ऑलआउट नहीं कर सकी है.

विराट कोहली की ‘गलती’ से टाई हुआ भारत-वेस्टइंडीज दूसरा वनडे मैच

150 रन बनाकर 90% मैच जीता पाक

इंटरनेशनल T20 में ये 43वीं बार था जब पाकिस्तान 150 रन का टोटल डिफेंड कर रही थी और इनमें 39 बार पाकिस्तान को सफलता हाथ लगी है. यानी, 150 रन का टोटल डिफेंड करते हुए उसने अपने 90 फीसदी मुकाबले लगभग जीते हैं.

विराट कोहली को ‘ब्रैडमैन’ नहीं ‘ब्रेकमैन’ कहिए जनाब

इमाद वसीम की घातक गेंदबाजी

मुकाबले में पहले खेलते हुए पाक टीम ने बाबर आजम के नाबाद 68 रन की पारी की बदौलत 20 ओवर में 155 रन बनाए. जवाब में पाकिस्तान के तेज गेंदबाज इमाद वसीम की घातक गेंदबाजी के आगे कंगारू टीम सिर्फ 89 रन ही बना सकी. इमाद ने 4 ओवर में सिर्फ 20 रन देकर 3 विकेट लिए, जिसमें ऑस्ट्रेलिया के दोनों ओपनर और विस्फोटक बल्लेबाज शॉर्ट और फिंच के विकेट शामिल रहे.