कोरोनावायरस (Coronavirus) से संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच दुनिया भर में खेल संबंधित गतिविधियों को पूरी तरह से रोक दिया गया है. ओलंपिक जैसे बड़े इवेंट को भी एक साल के लिए स्‍थगित करना पड़ा है. ऐसे में पाकिस्‍तान की टेस्‍ट टीम के कप्‍तान अजहर अली (Azhar Ali)  का मानना है कि आईसीसी टेस्‍ट चैंपियनशिप (ICC Test Championship) के आयोजन को भी आगे बढ़ा दिया जाना चाहिए.Also Read - T20 World Cup 2021: मिस्‍बाह उल हक ने तोड़ी चुप्‍पी, पाकिस्‍तान में केवल बलि का बकरा ढूंढ़ा जाता है

अजहर अली से पहले पाकिस्‍तान की टीम के मुख्‍य कोच और मुख्‍य चयनकर्ता मिस्‍बाह उल हक (Misbah-ul-Haq) भी टेस्‍ट चैंपियनशिप के शेड्यूल को आगे बढ़ाने का सुझाव दे चुके हैं. तय कार्यक्रम के अनुसार 2021 में इस चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला खेला जाना है. इससे पहले टॉप नौ टीमों को कुल छह टेस्‍ट सीरीज खेलनी हैं. इनमें से तीन सीरीज अपने घर पर और तीन विदेशी सरजमीं पर खेला जाना अनिवार्य है. Also Read - Pakistan Cricket Team Interim Coach Saqlain Mushtaq says he will take complete responsibility of Team

अजहर अली ने वीडियो कॉंफ्रेंसिंग से पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा, “मुझे विश्‍वास है कि आईसीसी टेस्‍ट चैंपियनशिप को आगे बढ़ाने पर विचार करेगा. यह एक लंबा टूर्नामेंट है. मुझे नहीं लगता कि इसे आगे बढ़ाने में कोई बड़ी समस्‍या आने वाली है. जब विभिन्‍न देशों के बीच सीरीज आयोजित नहीं हो पाएगी तो इसे आगे बढ़ाना ही पड़ेगा.” Also Read - T20 World Cup टीम के चयन से नाखुश थे Misbah-ul-Haq, इस्तीफे की वजह आई सामने!

“अगर आने वाले समय में क्रिकेट जल्‍द हुआ तो किसी भी व्‍यक्ति की सेहत के साथ कोई खिलवाड़ नहीं किया जाएगा. मुझे लगता है कि प्रत्‍येक खिलाड़ी चाहेगा कि क्रिकेट की वापसी हो. भले ही इसे बिना फैन्‍स की मौजूदगी के ही शुरू करना पड़े. ”

“इस वक्‍त टीवी पर ऐसा कोई खेल नहीं चल रहा है जिसे लोग देख सकें. फैन्‍स टीवी पर मैच देखकर काफी खुश होंगे. अगर फैन्‍स के बिना क्रिकेट मैच होने की बात होगी तो मैं इसका समर्थन करूंगा.”