नई दिल्ली : पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) चाहता है कि उसके खिलाड़ियों का ध्यान आगामी विश्व कप पर केंद्रित रहे इसलिए इंग्लैंड और वेल्स में 30 मई से शुरू होने वाले टूर्नामेंट के दौरान क्रिकेटरों की पत्नियां और परिवार के सदस्य उनके साथ मौजूद नहीं होंगे. इंग्लैंड के खिलाफ हाल में हुई सीरीज के बाद यह फैसला लिया गया. पीसीबी ने सीरीज के दौरान खिलाड़ियों को अपनी पत्नियों और परिवार के सदस्यों को साथ लाने की इजाजत दे दी थी.

एक क्रिकेट न्यूज वेबसाइट के मुताबिक पीसीबी की नई नीति के तहत किसी भी खिलाड़ी के परिवार के सदस्य को अगर टूर्नामेंट के दौरान यात्रा करनी है तो उन्हें खुद ही व्यवस्था करनी होगी. हरिस सोहेल को छोड़कर सभी पाकिस्तान के खिलाड़ियों पर नई नीति लागू है. सोहेल को व्यक्तिगत करणों के चलते अनुमति दी गई है.

World Cup 2019: कोहली ने दिए संकेत, यह टीम बना सकती है 500 रन का स्कोर

यह नई नीति मानक संचालन प्रक्रिया के अनुरूप नहीं है. इससे पहले, अगर पाकिस्तान के खिलाड़ी बोर्ड से आग्रह करते थे तो उनकी पत्नियों को होटल के कमरे साझा करने की अनुमति दी जाती थी. इंग्लैंड के खिलाफ हाल में हुई पांच मैचों की सीरीज में मेहमान टीम को 4-0 से करारी शिकस्त झेलनी पड़ी थी. विश्व कप के अपने पहले मैच पाकिस्तान 31 मई को नॉटिंघम में वेस्टइंडीज से भिड़ेगी.