16 साल की उम्र में पाकिस्तान टेस्ट टीम में डेब्यू करने वाले नसीम शाह को अंडर-19 विश्व कप स्क्वाड से बाहर कर दिया गया है। हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ घरेलू सीरीज के दौरान खेले गए कराची टेस्ट में पांच विकेट हॉल लेने वाले सबसे युवा तेज गेंदबाज बने नसीम को सीरीज खत्म होने के बाद पाकिस्तान के अंडर-19 स्क्वाड में शामिल कर दिया गया था। बोर्ड के इस फैसले की आलोचना भी हुई थी। और अब पीसीबी ने अपना फैसला बदल दिया है।

मामले पर पीसीबी के प्रमुख वसीम खान ने कहा, “आईसीसी क्रिकेट विश्व कप भविष्य के सितारों के लिए पहला कदम है और युवा खिलाड़ियों के राष्ट्रीय टीम तक पहुंचने का मंच। नसीम ने हाल ही में डेब्यू किया है और खुद को एक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर के तौर पर साबित किया है। इसलिए पीसीबी ने ये रवैया अपनाया है और अगले साल होने वाले टूर्नामेंट से उसका नाम वापस ले लिया है ताकि किसी और उभरते हुए युवा खिलाड़ी को विश्व मंच पर अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिले।”

पूर्व चयनकर्ता ने कहा- हमने विराट कोहली को दिया था मौका और आज वो कहां पहुंच गया

पीसीबी की जूनियर चयन समिति ने नसीम की जगह मोहम्मद वसीम जूनियर को स्क्वाड में शामिल किया है। वसीम ने यूथ एशिया कप के अलावा दक्षिण अफ्रीका दौरे पर शानदार गेंदबाजी की थी।

बोर्ड अधिकारी वसीम ने आगे कहा, “नसीम अब पाकिस्तान में ही रहेगा और गेंदबाजी कोच वकार यूनिस की देखरेख में अपनी गेंदबाजी पर काम करेगा, वो बांग्लादेश के खिलाफ होने वाली घरेलू सीरीज के लिए उपलब्ध रहेगा।”