नई दिल्ली : पाकिस्तान ने 30 मई से इंग्लैंड एंड वेल्स में होने वाले आईसीसी क्रिकेट विश्व कप के लिए तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर को 15 सदस्यीय प्रारंभिक टीम से बाहर कर दिया है. आमिर के अलावा आसिफ अली भी विश्व कप टीम का हिस्सा नहीं बन पाए. हालांकि वह इंग्लैंड के साथ होने वाली वनडे सीरीज के लिए 17 सदस्यीय टीम का हिस्सा हैं. हालांकि इन दोनों खिलाड़ियों के पास विश्व कप टीम में जगह बनाने का मौका अभी है क्योंकि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) को 23 मई को इस पर अंतिम निर्णय ले सकता है.

आमिर 2017 में इंग्लैंड में खेली गई चैम्पियंस ट्रॉफी फाइनल में भारत के खिलाफ मिली जीत में मैन ऑफ द मैच रहे थे. हालांकि उसके बाद से उन्होंने 14 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने नौ मैचों में एक भी विकेट नहीं लिया है. पाकिस्तान ने विश्व कप के लिए तीन सलामी बल्लेबाज, चार मध्यक्रम बल्लेबाज, कप्तान सरफराज अहमद के रूप में विकेटकीपर बल्लेबाज और दो स्पिनर तथा पांच तेज गेंदबाज चुने हैं.

बता दें कि क्रिकेट वर्ल्ड कप के इतिहास में पाकिस्तान ने सिर्फ एक बार खिताबी जीत हासिल की है. पाकिस्तान ने साल 1992 में इंग्लैंड के खिलाफ फाइनल मुकाबला खेला था. इसमें उसने जीत हासिल कर पहली और अब तक की आखिरी खिताबी जीत दर्ज की थी. लेकिन इस साल के वर्ल्ड कप की पाकिस्तानी टीम भी अच्छी है. लिहाजा वह निश्चिततौर पर खिताबी जीत की दावेदारी पेश करेगी.

हैम्पशायर के लिए खेलना चाहते हैं रहाणे, BCCI से मांगी इजाज़त

वर्ल्ड कप के लिए पाकिस्तान टीम : सरफराज अहमद (कप्तान व विकेटकीपर), आबिद अली, बाबर आजम, फखर जमान, इमाम उल हक, हैरिस सोहेल, मोहम्मद हफीज, इमाद वसीम, हसन अली, फहीम अशरफ, शाहीन शाह अफरीदी, जुनैद खान और मोहम्मद हसनैन, शादाब खान, शोएब मलिक.