नई दिल्ली : पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान सरफराज अहमद पर इंग्लैंड के खिलाफ हुए विश्व कप 2019 के अपने दूसरे मैच में धीमी ओवर गति के कारण जुर्माना लगा है.सरफराज की 20 प्रतिशत मैच फीस काटी जाएगी जबकि उनके साथियों की 10 प्रतिशत मैच फीस कटेगी. पाकिस्तान ने निर्धारित समय में एक ओवर कम फेंका था इसलिए कप्तान समेत सभी खिलाड़ियों पर जुर्माना लगा. मौजूदा प्रतियोगिता में पाकिस्तान ने अपनी पहली जीत दर्ज करते हुए मेजबान टीम को 14 रनों से शिकस्त दी.

इसके अलावा, मैच के दौरान आचार संहिता का उल्लंघन करने के लिए इंग्लैंड के जेसन रॉय और ऑलराउंडर जोफ्रा आर्चर की भी 15 प्रतिशत मैच फीस कटी. अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के अनुसार सोमवार को मुकाबले के दौरान रॉय अभद्र टिप्पणी करते हुए सुना गया. घटना पाकिस्तान की पारी के 14वें ओवर में हुई जब रॉय ने खराब फील्डिंग के बाद अभद्र टिप्पणी की जो अम्पायरों ने सुन ली.

विश्वकप 2019: विवादों में घिरी टीम इंडिया, मीडिया ने किया प्रेस कॉन्फ्रेंस का बहिष्कार

आर्चर पर अम्पायर के निर्णय पर नाराजगी जाहिर करने के लिए जुर्माना लगा. उन्होंने पाकिस्तान की पारी के 27वें ओवर में एक वाइड गेंद करने के बाद नाराजगी जाहिर की. दोनों खिलाड़ियों की मैच फीस में 15 -15 प्रतिशत कटौती के अलावा, उनके अनुशासनात्मक रिकॉर्ड में एक डिमेरिट प्वाइंट भी जोड़ा गया.

बता दें कि इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए मैच में पाकिस्तान ने पहले बैटिंग करते हुए 348 रन बनाए. इस दौरान टीम के लिए मोहम्मद हफीज ने 84 रन की अच्छी पारी खेली. जबकि इसके जवाब में उतरी इंग्लैंड की टीम 334 रन ही बना सकी. इंग्लैंड के लिए जो रूट और जोस बटलर ने शतक जड़े. हालांकि इसके बावजूद टीम को जीत हासिल नहीं हुई.