नई दिल्ली : अपनी गेंदबाजी आक्रमण को मजबूती प्रदान करने के लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने सोमवार को तेज गेंदबाज वहाब रियाज और मोहम्मद आमिर को 30 मई से इंग्लैंड में होने वाले आईसीसी विश्व कप के लिए 15 सदस्यीय टीम में शामिल कर लिया है. पीसीबी ने 18 अप्रैल को 15 सदस्यीय शुरुआती टीम की घोषणा की थी. इस टीम से आबिद अली और जुनैद खान को बाहर कर आसिफ अली और आमिर को शामिल किया गया. अब फहीम अशरफ के स्थान पर रिया को अंतिम रूप से चुनी गई टीम में शामिल किया गया है.

वहाब के चयन को लेकर पीसीबी की चयन समिति के प्रमुख इंजमाम उल हक ने कहा, “इंग्लैंड के साथ जारी वनडे सीरीज में हमारे गेंदबाजों का प्रदर्शन स्तरीय नहीं रहा और इसी को देखते हुए हमने ये बदलाव किए हैं. हम हालांकि यह भी जानते हैं कि विश्व कप के दौरान हमारा सामना अधिकांश बैटिंग विकेट से होगा.”

बता दें कि पाकिस्तान का वर्ल्ड कप 2019 में पहला मैच वेस्टइंडीज के खिलाफ 31 मई को है. यह मैच नॉटिंघम में खेला जायेगा. जबकि इसके बाद 3 जून को इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच ट्रेंट ब्रिज में मुकाबला होगा. इस तरह भारत और पाकिस्तान के बीच मेनचेस्टर में मैच खेला जायेगा. यह इस टूर्नामेंट का सबसे चर्चित मुकाबला होगा. पाकिस्तानी टीम वर्ल्ड कप 2019 में आखिरी लीग मैच बांग्लादेश के खिलाफ लंदन में खेलेगी.

पाकिस्तानी क्रिकेटर इंग्लैंड में खेल रहा था मैच, इधर बेटी कैंसर से हारी

विश्व कप के लिए पाकिस्तानी टीम : सरफराज अहमद (विकेटकीपर और कप्तान), आसिफ अली, बाबर आजम, फखर जमान, हैरिस सोहेल, हसन अली, इमद वसीम, इमाम उल हक, मोहम्मद आमिर, मोहम्मद हफीज, मोहम्मद हसनैन, शादाब खान, शाहीन शाह, अफरीदी शोएब और वहाब रियाज.