सलामी बल्लेबाज शार्जील खान के तूफानी शतक और बाएं हाथ के स्पिनर इमाद वसीम की शानदार गेंदबाजी से पाकिस्तान ने आयरलैंड को आज यहां पहले एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में 255 रन की करारी शिकस्त दी।

टॉस हारने के बाद पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 47 आेवरों में 6 विकेट पर 337 रन का बड़ा स्कोर खड़ा कर दिया और फिर आयरलैंड को 23.4 आेवर में केवल 82 रन पर ही ढेर कर दियाा। यह रनों के लिहाज से वनडे में सातवीं बड़ी जीत है। यह भी पढ़े: त्रिनिदाद टेस्ट: बारिश के कारण पहले दिन 22 ओवरो का खेल संभव

शार्जील ने 86 गेंदों पर 16 चौकों और नौ छक्कों की मदद से 156 रन बनाए। यह उनका वनडे में पहला शतक है। उन्होंने केवल 61 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया। वह शाहिद अफरीदी के बाद वनडे में सबसे कम गेंदों पर शतक पूरा करने वाले दूसरे पाकिस्तानी बल्लेबाज बन गए हैं।

बाएं हाथ के इस बल्लेबाज के अलावा शोएब मलिक (नाबाद 57) और मोहम्मद नवाज (53) ने भी अर्धशतक जमाये। आयरलैंड की तरफ से बैरी मैकार्थी सबसे सफल गेंदबाज रहे। उन्होंने 62 रन देकर चार विकेट लिये। बाद में पाकिस्तानी गेंदबाजों ने आयरलैंड की बल्लेबाजी को तहस नहस करने में कोई कसर नहीं छोड़ी।

उसकी तरफ से चार बल्लेबाज दोहरे अंक में पहुंचे जिनमें से गैरी विल्सन ने सर्वाधिक 21 रन बनाये। पाकिस्तान की तरफ से इमाद वसीम ने 14 रन देकर पांच और उमर गुल ने 23 रन देकर 3 विकेट लिए।