नई दिल्ली. ऑस्ट्रेलिया में विराट एंड कंपनी का टेस्ट सीरीज जीतना सिर्फ हिदुस्तान के लिए ही नहीं बल्कि पूरे एशिया के लिए फक्र की बात है. क्योंकि, पहली बार किसी एशियाई देश में ऑस्ट्रेलिया में जाकर कंगारुओं का शिकार किया है. यही वजह है कि पाकिस्तान में क्रिकेट की समझ रखने वाले लोग भी भारतीय टीम की इस ऐतिहासिक कामयाबी पर फिदा हैं और दिल खोलकर इसका स्वागत कर रहे हैं.

पुजारा की फैन हुई पाकिस्तानी एंकर, कहा- कोई नहीं तेरे जैसा

पाकिस्तान में टीम इंडिया के चर्चे

पाकिस्तानी की जानी मानी स्पोर्ट्स एंकर और प्रजेन्टर जैनब अब्बास ने विराट एंड कंपनी को टेस्ट सीरीज जीतने की बधाई दी है. उन्होंने ट्वीट किया कि ऑस्ट्रेलिया में जीतना कभी आसान नहीं होता. इस जीत को याद रखा जाएगा .

जैनब की ही तरह पाकिस्तान क्रिकेट के इतिहास पर पूरी किताब लिखने वाले लेखक ओस्मान सैम्युद्दीन ने भी 71 सालों बाद मिली टीम इंडिया की जीत को नायाब बताते हुए उसे शाबासी दी है.

टीम इंडिया की ऐतिहासिक कामयाबी पर पाकिस्तान के लोग तब इतरा रहे हैं जब साउथ अफ्रीका में खुद उनकी टीम की हालत पस्त है. पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद अपनी टीम को भारत से सीखने का ज्ञान देते दिख रहे हैं.

साउथ अफ्रीका के खिलाफ 3 टेस्ट की सीरीज में पाकिस्तान फिलहाल 0-2 से पीछे है लेकिन अब उम्मीद है कि ऑस्ट्रेलिया में भारत की जीत से सबक लेकर वो 11 जनवरी से जोहांसबर्ग में खेले जाने वाले तीसरे टेस्ट में वापसी करते हुए जीत दर्ज करने की कोशिश करेगा.