पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के प्रमुख एहसान मनी ने सोमवार को भारत को लेकर विवादित बयान दिया. उन्‍होंने कहा कि पाकिस्‍तान में क्रिकेट खेलने से ज्‍यादा असुरक्षित भारतीय सरजमीं पर खेलना हैं.

एहसान मनी वही व्‍यक्ति हैं जो फरवरी में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए आतंकी हमले और फिर सर्जिकल स्‍ट्राइक से पहले तक भारतीय टीम के साथ क्रिकेट खेलने को लेकर बीसीसीआई के पीछे-पीछे घूम रहे थे. उन्‍होंने बीसीसीआई को पाकिस्‍तान के साथ क्रिकेट खेलने के लिए पिछले साल एशिया कप के दौरान भी काफी मिन्‍नतें की थी, जिसे ठुकरा दिया गया था.

पढ़ें:- ICC ODI Ranking: विराट-रोहित ने पहले व दूसरे स्‍थान के साथ किया साल का अंत, राहुल-अय्यर ने…

भारत के साथ क्रिकेट खेलने के लिए पाकिस्‍तान ने आईसीसी के समक्ष बीसीसीआई के खिलाफ मुकदमा भी किया था. इस मामले में उन्‍हें हार का सामना करने के साथ-साथ बाद में बीसीसीआई द्वारा मुकदमे में खर्च की गई राशि भी देनी पड़ी थी.

श्रीलंका के खिलाफ दो मैचों की टेस्‍ट सीरीज शांतिपूर्ण तरीके से कराने के बाद एहसान मनी ने कहा, “हमने यह साबित किया है कि पाकिस्‍तान पूरी तरह से सुरक्षित है. अगर कोई टीम यहां खेलने के लिए नहीं आ रही है तो उसे साबित करना होगा कि पाकिस्‍तान असुरक्षित है. आज के समय में पाकिस्‍तान की तुलना में भारत में सुरक्षा का ज्‍यादा खतरा है.”

पढ़ें:- मुख्‍य चयनकर्ता का बड़ा ऐलान, रिषभ पंत के लिए टीम इंडिया में होगी इस विशेषज्ञ की नियुक्ति

एहसान मनी ने आगे कहा, “श्रीलंका के साथ शांतिपूर्ण सीरीज कराने के बाद अब किसी प्रकार का संदेह नहीं रह गया है. पाकिस्‍तान एक सुरक्षित देश है. दुनिया भर में पाकिस्‍तान की अच्‍छी छवि बनाने के लिए मीडिया ने भी महत्‍वपूर्ण भूमिका निभाई.”