नई दिल्ली. पाकिस्तान और साउथ अफ्रीका के बीच दूसरा वनडे डरबन में खेला गया. सीरीज में 1-0 से लीड कर रहे पाकिस्तान ने इस मुकाबले में साउथ अफ्रीका के सामने जीत के लिए 204 रन का आसान सा लक्ष्य रखा, जिसे मेजबान टीम ने हासिल भी किया. लेकिन, लक्ष्य तक पहुंचने से पहले उसे अफरीदी ने रोकने की भरपूर कोशिश की. पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी ने 30 रन के भीतर साउथ अफ्रीकी टॉप ऑर्डर के 3 बड़े बल्लेबाजों को पवेलियन भेज दिया. इनमें से एक विकेट पिछले वनडे में शतक जमाने वाले हाशिम अमला का भी था. लेकिन दूसरे गेंदबाजों का भरपूर साथ न मिल पाने की वजह से पाकिस्तान को हार का सामना करना पड़ा और दक्षिण अफ्रीका ने सीरीज बराबर कर ली.

पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद ने अफ्रीकी क्रिकेटर की मां पर उठाई ‘उंगली’, होगी कड़ी सजा!

5 विकेट से हारा पाकिस्तान

साउथ अफ्रीका ने 48 गेंद पहले ही लक्ष्य को हासिल करते हुए डरबन वनडे में पाकिस्तान को 5 विकेट से हरा दिया. साउथ अफ्रीका की इस जीत में स्टार बने ऑलराउंडर फिलक्वायो और सीरीज में डेब्यू करने वाले युवा बल्लेबाज डसेन. दोनों के बीच छठे विकेट के लिए 127 रन की साझेदारी हुई, जिसने मुकाबले को पाकिस्तान की मुट्ठी से छिन लिया.

डसेन का लगातार दूसरा अर्धशतक

साउथ अफ्रीका के लिए डसेन 80 रन बनाकर नाबाद रहे तो फिलक्वायो ने 69 रन की नाबाद पारी खेली. सीरीज में डेब्यू करने वाले डसेन का ये लगातार दूसरा अर्धशतक था. इसी के साथ वो साउथ अफ्रीका के लिए पहले 2 वनडे खेलकर सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए. पाकिस्तान की ओर से शाहीन अफरीदी ने 3 और शादाब खान ने 2 विकेट लिए.

हसन अली ने पाक को किया 200 के पार

इससे पहले पाकिस्तान की शुरुआत बेहद खराब रही थी. लेकिन आखिर में हसन अली की 59 रन की करियर बेस्ट पारी के दम पर पाक टीम 203 रन के सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचने में कामयाब रही.