नई दिल्ली. क्रिकेट के सबसे छोटे यानि T20 फॉर्मेट में पाकिस्तान की टीम रैंकिंग में नंबर 1 है. लेकिन, साउथ अफ्रीका में पहले टेस्ट और फिर वनडे सीरीज गंवाने के बाद पाकिस्तानी टीम ने अब अपने दबदबे वाली T20 सीरीज को भी गंवा दिया है. हालांकि, पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद को अपनी टीम की इस हार का मलाल नहीं है.

बता दें कि, सरफराज ICC के लगाए बैन की वजह से टीम से बाहर है. उनकी गैरमौजूदगी में शोएब मलिक टीम की कप्तानी कर रहे हैं. पाकिस्तान को T20 सीरीज में हार भी शोएब मलिक की कमान में मिली है.

सीरीज हारा पाकिस्तान

पाकिस्तान और साउथ अफ्रीका के बीच 3 T20 मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला जोहांसबर्ग में खेला गया. इस मुकाबले को जीतते ही मेजबान साउथ अफ्रीका ने पाकिस्तान की सीरीज जीतने या इसमें वापसी की उम्मीदों को धोकर रख दिया. दूसरे T20 मैच में साउथ अफ्रीका ने पाकिस्तान को 7 रन से हराया और सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त के साथ सीरीज पर कब्जा जमा लिया. इससे पहले केपटाउन में खेले पहले T20 मैच को साउथ अफ्रीका ने 6 रन से जीता था.

कोई बात नहीं- सरफराज

नंबर वन T20 साइड होते हुए पाकिस्तान के सीरीज गंवाने की चौतरफा आलोचना हो रही है. लेकिन, उसके रेग्यूलर कप्तान सरफराज अहमद अपनी टीम के परफॉर्मेन्स से खुश हैं. सरफराज ने पाकिस्तान में बैठकर साउथ अफ्रीका में टीम को मिली हार को डिफेंड किया है. उन्होंने अपने सोशल अकाउंट पर लिखा, ” कोई बात नहीं यारों! टीम लड़ती है और ये दिखता है. हम तुम्हारे साथ हैं. अच्छा खेलते रहो. कम ऑन पाकिस्तान.

कप्तान को बेशक फर्क नहीं पड़ता है लेकिन पाकिस्तानी फैंस पर इस हार का असर जरूर पड़ा होगा. आखिर पिछली 11 T20 सीरीज से उन्हें अपनी टीम को लगातार जीतते देखने की आदत जो हो गई थी. और, अब आलम ये है कि न सिर्फ उनकी टीम की लगातार सीरीज जीत का सिलसिला टूट चुका है बल्कि उस पर क्लीन स्वीप का खतरा भी मंडरा रहा है. पाकिस्तान और साउथ अफ्रीका के बीच सीरीज का आखिरी T20 मैच सेंचिरियन में खेला जाना है. अगर मेजबान टीम इसे जीत लेती है तो सीरीज में पाकिस्तान का पूरी तरह से सफाया हो जाएगा.