लंदन: इमाम उल हक और बाबर आजम की बेहतरीन पारियों के दम पर पाकिस्तान यहां लॉर्ड्स मैदान पर खेले जा रहे आईसीसी विश्व कप-2019 के अपने अंतिम लीग मैच में 50 ओवरों में नौ विकेट खोकर 315 रन बनाने में तो सफल रही है. अब अगर पाकिस्तान को सेमीफाइनल में जाना है तो उसे बांग्लादेश को आठ या उससे कम के कुल स्कोर पर ऑल आउट करना होगा.

 

पाकिस्तान इस मैच में किस्मत भरोसे ज्यादा आई थी. उसका सेमीफाइनल से बाहर होना इस बात पर भी तय था कि बांग्लादेश टॉस जीत जाए और पहले बल्लेबाजी चुने. यहां पाकिस्तान ने टॉस जीत राहत की सांस ली. 23 के कुल स्कोर पर फखर जमन (13) का विकेट मोहम्मद सैफउद्दीन ने ले पाकिस्तान को को पहला झटका दिया. फिर इमाम और बाबर ने विकेट पर टिकने में सफलता हासिल की. दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 157 रनों की साझेदारी की. सैफउद्दीन ने बाबर को शतक से चार रन दूर पहले ही पवेलियन भेज दिया. इस बल्लेबाज ने 98 गेंदों का सामना कर 11 चौकों की मदद से 96 रन बनाए.

बाबर के जाने के बाद इमाम ने शतक पूरा किया लेकिन दुर्भाग्यशाली तरीके से आउट हुए. मुस्ताफिजुर रहमान की गेंद को बैकफुट पर खेलने गए इमाम हिट विकेट हो गए. 100 गेंदों पर 100 रन बनाने वाले इमाम ने अपनी पारी में सात चौके लगाए. मोहम्मद हफीज सिर्फ 26 रन ही बना सके. इमाद वसीम ने अंत में तेजी से 26 गेंदों पर 43 रन बनाए, लेकिन कोई और बल्लेबाज उनका साथ नहीं दे सका. वहाब रियाज ने दो, शादाब खान ने एक, मोहम्मद आमिर ने आठ बनाया. कप्तान सरफराज अहमद तीन रनों पर नाबाद रहे. बांग्लादेश के लिए मुस्ताफिजुर रहमान ने पांच विकेट लिए. मोहम्मद सैफउद्दीन को तीन सफलताएं मिलीं. मेहेदी हसन को एक विकेट मिला.