माउंट मानगौनुई (न्यूजीलैंड)। पाकिस्तान ने तीसरे और अंतिम टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में रविवार को न्यूजीलैंड को 18 रन से हराकर आईसीसी टी20 रैंकिंग में फिर से शीर्ष स्थान हासिल किया. पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया और छह विकेट पर 181 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया. इसके जवाब में न्यूजीलैंड की टीम छह विकेट पर 163 रन ही बना पाई. इस तरह से पाकिस्तान ने तीन मैचों की श्रृंखला 2-1 से अपने नाम की. Also Read - पाकिस्तान की टेस्ट टीम के भी कप्तान बने बाबर आजम, पीसीबी ने अजहर अली को हटाया

Also Read - न्यूजीलैंड के खिलाफ 2009 में हुई सीरीज में जानबूझकर खराब खेले कई पाकिस्तानी खिलाड़ी : राणा नावेद

यही नहीं पाकिस्तान ने आईसीसी टी20 टीम रैंकिंग में न्यूजीलैंड को हटाकर पहला स्थान भी हासिल कर लिया. उसके अब 126 रेटिंग अंक हैं जबकि न्यूजीलैंड 123 अंक के साथ दूसरे स्थान पर खिसक गया. भारत 121 अंक के साथ तीसरे स्थान पर है. 

टीम इंडिया की बादशाहत कायम, ICC टेस्ट चैम्पियनशिप गदा बरकरार रखी

टीम इंडिया की बादशाहत कायम, ICC टेस्ट चैम्पियनशिप गदा बरकरार रखी

Also Read - दक्षिण अफ्रीका पर जीत से न इतराए पाकिस्तान, इस मैच में हार से मिल सकता है रिटर्न टिकट

पाकिस्तान अगर चुनौतीपूर्ण स्कोर तक पहुंच पाया तो इसका श्रेय फखर जमां (46) और कप्तान सरफराज अहमद (29) के अलावा उमर अमीन (21) और हरीश सोहेल (नाबाद 20) की तेज तर्रार पारियों को जाता है. न्यूजीलैंड के लिए मिशेल सैंटनर और ईश सोढ़ी ने दो-दो विकेट लिए.

न्यूजीलैंड के लिए मार्टिन गुप्टिल ने 59 रन की पारी खेली. रोस टेलर ने 25 रन बनाए जबकि सैंटनर 12 गेंदों पर 24 रन बनाकर नाबाद रहे लेकिन इससे वह हार का अंतर ही कम कर पाए.