पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की गुजारिश के बाद श्रीलंकाई टीम दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए पाकिस्तान आने के लिए तैयार हो गई। आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप के तहत खेली जाने वाली इस सीरीज के जरिए पाकिस्तान में दस साल के लंबे अंतराल के बाद टेस्ट क्रिकेट की वापसी होगी।Also Read - Year Ender 2021: गाबा में भारत की ऐतिहासिक जीत से कोहली को वनडे कप्तानी से हटाने तक, क्रिकेट के लिए ऐसा रहा ये साल

Also Read - एक टेस्ट मैच से विराट कोहली की टीम इंडिया की असली ताकत का अंदाजा नहीं लग सकता: केन विलियमसन

श्रीलंका-पाकिस्तान के बीच होने वाली सीरीज का पहला मैच 11-15 दिसंबर तक रावल पिंडी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। जबकि दूसरा मैच में 19-23 दिसंबर के बीच कराची नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। Also Read - England vs New Zealand, 2nd Test: न्यूजीलैंड ने 22 साल बाद इंग्लैंड में जीती टेस्ट सीरीज, Matt Henry 'प्लेयर ऑफ द मैच'

इस मौके पर पीसीबी डायरेक्टर जाकिर खान ने कहा, “ये पाकिस्तान क्रिकेट और विश्व में सुरक्षित देश के रूप में हमारी प्रतिष्ठा के लिए अच्छी खबर है। अपनी टीम को टेस्ट फॉर्मेट खेलने यहां भेजने के लिए राजी होने के लिए हम श्रीलंका क्रिकेट के शुक्रगुजार हैं।”

उन्होंने आगे कहा, “अब जबकि कार्यक्रम निश्चित हो गया है तो हम अपना पूरा ध्यान सीरीज की तैयारी की तरफ लगाएंगे ताकि हमारी व्यवस्था उच्च स्तर की हो। ये सीरीज हमारे क्रिकेट समारोहों का हिस्सा है और हम खिलाड़ियों, अधिकारियों, प्रशंसकों और मीडिया के लिए एक यादगार शो बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे।”

पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम का ऐलान, कैमरून बैनक्रॉफ्ट की वापसी

एसएलसी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एशले डी सिल्वा ने कहा, “हम अपने पाकिस्तान दौरे की पुष्टि करते हुए खुश हैं, क्योंकि हमारी पहले किए गए दौरे के आधार हम आश्वस्त हैं कि परिस्थितियां टेस्ट क्रिकेट के लिए उपयुक्त और अनुकूल हैं।”