नई दिल्ली : टीम इंडिया और पाकिस्तान के बीच विश्वकप 2019 का सबसे बड़ा मैच 16 जून को खेला जायेगा. इस मुकाबले का इंतजार हर किसी को है. मेनचेस्ट में खेले जाने वाले इस मैच से पहले सोशल मीडिया पर एक अलग ही तरह की चर्चा चल रही है. दरअसल एक पाकिस्तानी टीवी चैनल ने एक विज्ञापन बनाया, जिसमें विंग कमांडर अभिनंदन का डुप्लिकेट दिखाकर उनका मजाक उड़ाया. इसके जवाब में भारतीय फैन्स ने एक विज्ञापन तैयार किया जो की सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

वीडियो में दिखाया गया है कि एक पाकिस्तानी फैंस, भारतीय फैंस को फादर्स डे की बधाई देते हुए कोई चीज गिफ्ट करता है. गिफ्ट खोलने पर उसमें रूमाल निकलता है. भारतीय फैंस द्वारा यह पूछे जाने पर कि रूमाल गिफ्ट में देने का क्या औचित्य है, तो इस पर पाकिस्तानी फैंस कहता है कि हार के बाद यह रूमाल आंसू पोछने के काम आएगा. यह दृश्य एक सैलून का है. पाकिस्तानी फैंस इतना कहते ही हेयर ड्रेसर से अफरीदी स्टाइल में दाढ़ी बनाने के लिए कहता है लेकिन असली खेल यहीं पर हो जाता है. आगे क्या होता है, वीडियो में देखें.

इस वीडियो पर यूजर्स ने अपनी प्रतिक्रियाएं भी दी हैं. एक यूजर अमन जालन ने लिखा, “जैसे को तैसा.” एक अन्य यूजर ने लिखा, “भारत का शानदार जवाब, दिल खुश हो गया.”

विश्वकप में भारत को कभी नहीं हरा पाया पाकिस्तान, छह बार मिली है करारी हार

इससे पहले, पाकिस्तान के जैज टीवी द्वारा जारी किए गए 33 सेकेंड के वीडियो में एक शख्स अभिनंदन जैसी नकल कर रहा है और उन्हीं की तरह मूंछे रखे हुए है, हालांकि वह सेना की वर्दी की जगह भारतीय क्रिकेट टीम की जर्सी पहने हुए है. इस विज्ञापन में जब भी अभिनंदन के डुप्लीकेट से भारतीय टीम की अंतिम-11 के बारे में पूछा जाता है तो अभिनंदन द्वारा वायरल बयान के लहजे में जबाव देते हुए कहता है, “माफ कीजिए, मैं आपको यह नहीं बता सकता.”

देखें वीडियो :

विश्वकप 2019: इंग्लैंड को लगा बड़ा झटका, टीम के दो दिग्गज खिलाड़ी चोटिल

वह विज्ञापन में उसी तरह चाय पीते दिखाई दे रहे हैं जिस तरह अभिनंदन का वीडियो वायरल हुआ था. दो सवालों के बाद एक अन्य कैरेक्टर जो सावल कर रहा है वो अभिनंदन के डुप्लीकेट से जाने को कहता है। जैसे ही वो जाने लगते हैं वह सवाल पूछने वाला शख्स उन्हें पकड़ता है और कहता है, “एक सेकेंड रूको, कप कहां लेकर जा रहे हो?” विश्वकप में हालांकि भारत का पलड़ा भारी है. 1992 से लेकर अभी तक भारत और पाकिस्तान के बीच विश्वकप में कुल छह मैच हुए हैं और सभी में भारत ने जीत हासिल की है.