नई दिल्ली.  आस्ट्रेलिया ने पहली बार अपनी टेस्ट टीम में दो खिलाड़ियों आलराउंडर मिशेल मार्श और तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड को उप कप्तान चुना है. क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने कहा कि इन दोनों को टीम के सदस्यों के मतदान से कप्तान टिम पेन के सहायक के रूप में चुना गया लेकिन इस पर अंतिम फैसला चयन पैनल ने किया जिसमें कोच जस्टिन लैंगर और चयनकर्ता ट्रेवर हॉन्स शामिल हैं.

भारत के खिलाफ फाइनल से पहले बांग्लादेश का बड़ा विकेट गिरा, इंजरी ने किया शाकिब को ‘आउट’

हान्स ने पहली बार एक से अधिक उप कप्तान नियुक्त किये जाने के फैसले के बारे में कहा, ‘‘हमारा मानना है कि नेतृत्व के इस मॉडल से कप्तान को सर्वश्रेष्ठ मदद मिलेगी. यह एक सफल मॉडल है जिसे दुनिया भर के खेलों में उपयोग किया जाता है. ’’ उन्होंने कहा, ‘‘हमारा उद्देश्य बेहतरीन क्रिकेटरों और अच्छे इंसानों को तैयार करना है और हम बेहद भाग्यशाली हैं जो हमारे पास इतने अच्छे युवा खिलाड़ी हैं.’’

‘एशिया कप में पाकिस्तान ने की इतनी गलतियां कि भर गए 1000 पन्ने’, ये रहा सबूत

26 साल के पेन पाकिस्तान के खिलाफ सात अक्तूबर से दुबई में होने वाली दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला के दौरान अकेले ही उप कप्तान की भूमिका निभाएंगे क्योंकि 27 वर्षीय हेजलवुड चोटिल होने के कारण इस श्रृंखला में नहीं खेल पाएंगे.

यह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ केपटाउन में गेंद से छेड़छाड़ की घटना के बाद आस्ट्रेलिया का पहला दौरा होगा. इस घटना के बाद कप्तान स्टीव स्मिथ और उप कप्तान डेविड वार्नर पर एक साल का प्रतिबंध लगा दिया गया था.