एडिलेड, 20 मार्च | आस्ट्रेलिया ने शुक्रवार को एडिलेड ओवल मैदान पर खेले गए तीसरे क्वार्टर फाइनल में पाकिस्तान को छह विकेट से हराकर आईसीसी विश्व कप-2015 के सेमीफाइनल में स्थान पक्का कर लिया है। फाइनल के लिए लड़ाई में उसका सामना भारत के साथ होगा। पाकिस्तान टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए आस्ट्रेलिया के सामने 214 रनों का लक्ष्य रखा, जिसे उसने स्टीवन स्मिथ (65), शेन वॉटसन (नाबाद 64–) और ग्लेन मैक्सवेल (नाबाद 44) की शानदार पारियों की बदौलत —ओवर में ही .. विकेट खोकर हासिल कर लिया। भारत ने गुरुवार को खेले गए दूसरे क्वार्टर फाइनल मैच में बांग्लादेश को 109 रनों से हराकर लगातार दूसरी बार सेमीफाइनल में स्थान पक्का किया है।  यह भी पढ़ें–लाइव क्रिकेट स्कोर ऑस्ट्रेलिया बनाम पाकिस्तान, आईसीसी विश्व कप 2015: कंगारुओ का कहर, पाकिस्तान को 6 विकेट से हराया

पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने एडिलेड ओवल मैदान पर शुक्रवार को जारी आईसीसी विश्व कप-2015 के तीसरे क्वार्टर फाइनल मुकाबले में आस्ट्रेलिया के सामने 214 रनों का लक्ष्य रखा है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तानी टीम ने 45.5 ओवरों में सभी विकेट गंवाकर 213 रन बनाए। उसके लिए हारिस सोहैल ने 41, कप्तान मिस्बाह उल हक ने 34, शोएब मकसूद ने 29, उमर अकमल ने 20, शाहिद अफरीदी ने 23 और वहाब रियाज ने 16 रन बनाए। 

आस्ट्रेलिया की ओर से जोस हाजेलवुड ने तीन विकेट लिए जबकि ग्लेन मैक्सवेल और मिशेल स्टार्क ने दो-दो सफलता हासिल की। मिशेल जानसन और जेम्स फॉल्कनर को एक-एक सफलता मिली।