नई दिल्ली : हॉन्ग कॉन्ग के कप्तान अंशुमान रथ ने यहां दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में रविवार को पाकिस्तान के खिलाफ खेले जा रहे एशिया कप के अपने पहले मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. वनडे टीम का स्टेटस हासिल नहीं कर सकी हॉन्ग कॉन्ग की टीम ने टूर्नामेंट में जगह बनाने के लिए क्वालिफाइंग दौर में शानदार खेल दिखाया और दो बार की चैम्पियन पाकिस्तान को हराकर वह बड़ा उलटफेर करना चाहेगी. टूर्नामेंट के पहले मुकाबले में शनिवार को बांग्लादेश ने श्रीलंका को शिकस्त दी थी.

इस मुकाबले के लिए हॉन्ग कॉन्ग के कप्तान अंशुमान रथ ने दुबई की परिस्थितियों को देखते हुए प्लेइंग इलेवन को चुना. उन्होंने बतौर बल्लेबाज निजाकत खान, बाबर हयात और किंचित शाह को शामिल किया. जब कि मध्यक्रम के लिए क्रिस्टोफर कार्टर, अहसान खान और एजाज खान को भी प्लेइंग इलेवन में शामिल किया. गेंदबाजी के लिए नदीम अहमद, अहसान नवाज और तनवीर अफजल टीम के अहम हिस्सा हैं. बतौर विकेटकीपर स्कॉट मैककेचिन पाकिस्तान के खिलाफ खेल रहे हैं.

INDvsPAK: विराट कोहली के बिना जीत हासिल करेगी टीम इंडिया, अंबाती रायुडू ने धोनी पर जताया भरोसा

दूसरी ओर पाकिस्तान के अनुभवी कप्तान सरफराज अहमद और टीम मैनेजमेंट ने काफी सोच समझकर प्लेइंग इलेवन का चुनाव किया है. पाक ने बतौर बल्लेबाज फखर जमान, इमाम उल हक और बाबर आजम को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया. जब कि मध्यक्रम के बल्लेबाज शोएब मलिक, आसिफ अली को भी मौका दिया. तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर और हसन अली भी अहम हिस्सा हैं. फहीम अशरफ और उस्मान खान भी हॉन्ग कॉन्ग के खिलाफ मैच खेल रहे हैं.

एशिया कप 2018: पाक के खिलाफ भारत का पलड़ा भारी, धोनी-रोहित के नाम दर्ज है ये खास रिकॉर्ड

प्लेइंग इलेवन :

हॉन्ग कॉन्ग : अंशुमान रथ (कप्तान), बाबर हयात, निजाकत खान, तनवीर अफजल, एजाज खान, क्रिस्टोफर कार्टर, नदीम अहमद, स्कॉट मैककेचिन (विकेटकीपर), अहसान खान, अहसान नवाज, किंचित शाह.

पाकिस्तान : सरफराज अहमद (कप्तान और विकेटकीपर), फखर जमां, इमाम-उल-हक, बाबर आजम, शोएब मलिक, आसिफ अली, शादाब खान, फहीम अशरफ, हसन अली, मोहम्मद आमिर, उस्मान खान.