मैन ऑफ द मैच और अपने करियर का दूसरा मैच खेल रहे भानुका राजपक्षे (77) के शानदार अर्धशतक के बाद नुवान प्रदीप (25/4) की बेहतरीन गेंदबाजी के दम पर श्रीलंका ने दूसरे टी-20 मैच में मेजबान पाकिस्तान को 35 रन से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली.Also Read - बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए पाक टीम का ऐलान, इमाम-उल-हक को मौका

Also Read - T20 World Cup 2021 Full Stats: बाबर आजम रहे टॉप बल्लेबाज, जानिए गेंदबाजों की लिस्ट में कौन रहे टॉप?

श्रीलंका की पाकिस्तान के खिलाफ अब तक की यह पहली टी-20 सीरीज जीत है. श्रीलंका ने पहले मैच में पाकिस्तान को 64 रन से करारी शिकस्त दी थी. दोनों टीमों के बीच तीसरा और अंतिम मैच गुरुवार को इसी स्टेडियम में खेला जाएगा. Also Read - ENG vs SA, T20 World Cup 2021: Kagiso Rabada टी20 वर्ल्ड कप में हैट्रिक लेने वाले चौथे गेंदबाज

रोहित शर्मा के पास सहवाग से बेहतर तकनीक : शोएब अख्तर

श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए छह विकेट पर 182 रन का स्कोर बनाया और फिर पाकिस्तान को छह गेंद शेष रहते 147 रन पर ऑलआउट कर दिया.

श्रीलंका से मिले 183 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मेजबान पाकिस्तान ने 52 रन के अंदर ही अपने पांच विकेट गंवा दिए. इनमें वानिंदु हसरंगा द्वारा एक ही ओवर में लिए गए तीन विकेट भी शामिल हैं.

हसरंगा ने पारी के आठवें और अपने दूसरे ओवर में अहमद शहजाद (13), कप्तान सरफराज अहमद (26) और उमर अकमल (0) का विकेट हासिल किया.

इसके बाद हालांकि इमाद वसीम (47) और आसिफ अली (29) ने छठे विकेट के लिए 75 रन की साझेदारी करके पाकिस्तान को मैच में वापस लाने की कोशिश की. लेकिन इसुरु उदाना ने वसीम को आउट करके इस साझेदारी को तोड़ दिया. टी-20 में श्रीलंका के खिलाफ छठे विकेट के लिए पाकिस्तान की यह सबसे बड़ी साझेदारी है.

वसीम के आउट होने के बाद पाकिस्तानी टीम लक्ष्य से दूर होती चली गई. वसीम ने 29 गेंदों पर आठ चौके लगाए. आसिफ ने 27 गेंदों पर तीन चौके लगाए. सरफराज ने 16 गेंदों पर तीन चौके और एक छक्का लगाया.

कबड्डी को ओलंपिक में शामिल कराने का प्रयास करेगी सरकार : रिजिजू

श्रीलंका की ओर से नुवान प्रदीप के चार विकेट के अलावा हसरंगा ने तीन, इसुरु उदाना ने दो और कसुन रजिता ने एक विकेट लिए.

इससे पहले, श्रीलंका ने छह विकेट पर 182 रन का स्कोर खड़ा किया. मेहमान टीम के लिए राजपक्षे ने 48 गेंदों पर चार चौके और छह छक्के लगाए. राजपक्षे का यह पहला अर्धशतक और करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी है.

उनके अलावा शेहान जयासूर्या ने 34, कप्तान दासुन शनाका ने नाबाद 27 और पिछले मैच में अर्धशतक लगाने वाले दानुष्का गुणातिल्का ने 15 रन का योगदान दिया. पाकिस्तान की ओर से वसीम, वहाब और शादाब खान ने एक-एक विकेट लिया.