पाकिस्‍तान और श्रीलंका के बीच आज कराची में तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला खेला जाना है। 10 साल बाद कराची की जमीन पर वनडे क्रिकेट की वापसी हुई है। आखिरी बार साल 2009 में श्रीलंका की टीम के दौरे के दौरान ही यहां मैच खेला गया था।

टीम इंडिया के इस पूर्व दिग्गज ने BCCI चयन समिति पर लगाया आरोप, कहा- नाइंसाफी हुई थी मेरे साथ

लाहौर में श्रीलंका की टीम पर हुए आतंकी हमले के बाद से ही पाकिस्‍तान में क्रिकेट खेलने वाला कोई बड़ा देश नहीं आया है। पाकिस्‍तान में श्रीलंका की टीम को इस वक्‍त राष्‍ट्रपति के स्‍तर की सुरक्षा मुहैया कराई गई है। हालांकि 10 साल पुराने हमले के दर्द को श्रीलंका के खिलाड़ी अबतक भूल नहीं पाए हैं। जिसके चलते श्रीलंका की सरकार के तमाम आश्‍वासनों के बावजूद लसिथ मलिंगा, दिमुथ करुणारत्‍ने, एंजेलो मैथ्‍यूज जैसे 10 बड़े खिलाड़ियों ने अब भी पाकिस्‍तान दौरे से दूरी बनाए रखी।

भारतीय दिग्गज सौरव गांगुली बने दूसरी बार बंगाल क्रिकेट संघ के अध्यक्ष

वर्ल्‍ड कप 2019 के बाद पाकिस्‍तान की टीम का यह पहला अंतरराष्‍ट्रीय मुकाबला होगा। पाकिस्‍तान की टीम के नवनियुक्‍त मुख्‍य कोच और मुख्‍य चयनकर्ता मिस्‍बाह उल हक ने इस मैच से एक दिन पहले दिए बयान में कहा, ” पाकिस्‍तान में अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट के वजूद को बनाए रखने के लिए दुनिया भर के देशों को आगे आना पड़ेगा।”

श्रीलंका और पाकिस्‍तान के बीच होने वाला वनडे मुकाबला भारतीय समयानुसार शुक्रवार दोपहर साढ़े तीन बजे शुरू होगा।