नई दिल्ली: फखर जमान (नाबाद 210) के ऐतिहासिक दोहरे शतक के बाद शादाब खान (28 रन पर चार विकेट) के करियर की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी के दम पर पाकिस्तान ने शुक्रवार को मेजबान जिम्बाब्वे को 244 रनों से हराकर पांच मैचों की वनडे सीरीज में 4-0 की बढ़त हासिल कर ली. पाकिस्तान की रनों के लिहाज से वनडे में यह दूसरी सबसे बड़ी जीत है. उसने इससे पहले 2015 में आयरलैंड को 255 रनों से हराया था. Also Read - ICC Rankings: Fakhar Zaman को मिला जबरदस्त फायदा, Virat Kohli की बादशाहत को खतरा

Also Read - Fakhar Zaman ने कबूली गलती, कहा- Quinton de Kock का दोष नहीं

पाकिस्तान ने बुलावायो क्वींस स्पोर्ट्स क्लब में खेले गए चौथे वनडे मैच में टॉस जीतकर पहले पहले बल्लेबाजी करते हुए शदाब के दोहरे शतक की मदद से एक विकेट पर 399 रन का वनडे का अपना सर्वोच्च स्कोर बनाया और फिर जिम्बाब्वे को 42.4 ओवर में 155 रन पर समेट दिया. Also Read - SA vs PAK: क्या Fakhar Zaman को 'चीटिंग' से किया गया रन आउट, क्रिकेट नियम बनाने वाली MCC ने कही यह बात

टीम इंडिया की बढ़ेंगी मुश्किलें, इंग्लैंड की टेस्ट टीम में स्पिन गेंदबाज की वापसी !

जिम्बाब्वे की ओर से डोनाल्ट ट्रिपानो ने 71 गेंदों पर पांच चौकों की मदद से सर्वाधिक 44 रन बनाए. इसके अलावा एल्टन चिगुम्बुरा ने 37, कप्तान हेमिल्टन मसकादजा ने 22 और पीटर मूर ने 20 रन का योगदान दिया.

पाकिस्तान के लिए शदाब के अलावा उस्मान खान और फहीम अशरफ को दो-दो जबकि जुनैद खान और शोएब मलिक को एक- एक विकेट मिले.

इससे पहले, पाकिस्तान ने एक विकेट पर 399 रन का वनडे का अपना सर्वोच्च स्कोर बनाया. जमान ने 156 गेंदों पर 24 चौके और पांच छक्के लगाए. जमान वनडे इतिहास में दोहरा शतक बनाने वाले पाकिस्तान के पहले बल्लेबाज बने हैं.

कोहली-अनुुष्का संग इंग्लैंड की गलियों में चक्कर क्यों लगा रहे हैं शिखर धवन!

जमान इसके साथ ही पाकिस्तान की तरफ से वनडे में सबसे ज्यादा व्यक्तिगत स्कोर बनाने वाले बल्लेबाज भी बन गए हैं. उन्होंने इस मामले में पूर्व सलामी बल्लेबाज सईद अनवर का रिकार्ड तोड़ा जिन्होंने चेन्नई में 1996 में भारत के खिलाफ 194 रन बनाए थे.

जमान के अलावा इमाम उल हक ने 122 गेंदों पर आठ चौके के सहारे 113 और आसिफ अली ने 22 गेंदों पर पांच चौके और तीन छक्कों की मदद से नाबाद 50 रन बनाए. जमान और इमाम के बीच पहले विकेट के लिए 304 रन की रिकॉर्ड साझेदारी हुई.