नई दिल्ली : मोहम्मद अब्बास के बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर पाकिस्तान ने यहां शेख जायेद स्टेडियम में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन शुक्रवार को ऑस्ट्रेलिया को 373 रनों से करारी मात दी. इसी के साथ पाकिस्तान ने दो मैचों की सीरीज पर 1-0 से कब्जा जमा लिया. दुबई में खेला गया पहला मैच ड्रॉ रहा था. पाकिस्तान ने चौथी पारी में ऑस्ट्रेलिया के सामने 538 रनों का विशाल लक्ष्य रखा था. ऑस्ट्रेलियाई टीम इस लक्ष्य के आस-पास भी नहीं पहुंच पाई और दूसरी पारी में 164 रनों पर नौ विकेट खोकर मैच हार गई. उस्मान ख्वाजा चोट के कारण बल्लेबाजी करने नहीं उतरे. Also Read - IPL 2020 KXIP vs KKR Live Streaming: कब और कहां देख सकेंगे पंजाब-कोलकाता मैच

Also Read - IPL 2020, KKR vs CSK, Preview: लय में वापस आ चुकी चेन्नई के खिलाफ उतरेगी कोलकाता

अब्बास ने इस मैच की दोनों पारियों में पांच-पांच विकेट अपने नाम किए. दूसरी पारी में उनके अलावा यासिर शाह ने तीन विकेट लिए. मीर हमजा को एक विकेट मिला. इस पारी में ऑस्ट्रेलिया के लिए सर्वोच्च स्कोरर मार्नस लाबुशान रहे जिन्होंने 78 गेंदों में पांच चौकों की मदद से 43 रन बनाए. ट्रेविस हेड ने 36 और मिचेल स्टार्क ने 28 रनों का योगदान दिया. Also Read - IPL 2020 KKR vs CSK Live Streaming: कब और कहां देख सकेंगे कोलकाता-चेन्नई मैच

VIDEO: टीम इंडिया ने वनडे मैच से पहले जमकर किया अभ्यास, धोनी ने लगाए स्पेशल शॉट

ऑस्ट्रेलिया ने दिन की शुरुआत एक विकेट के नुकसान पर 47 रनों के साथ की थी. एरॉन फिंच (31) और हेड ने जिस तरह से शुरुआत की उससे लगा कि टीम लड़ेगी, लेकिन अब्बास ने हेड को पवेलियन भेज दिया. वह 71 के कुल स्कोर पर आउट हुए. लक्ष्य विशाल था लेकिन ऑस्ट्रेलिया के पास इसे हासिल करने के लिए पूरे दो दिन का समय था. लेकिन, उसके बल्लेबाज अब्बास और शाह की जुगलबंदी में उलझ कर रह गए.

हेड के आउट होने के छह रन बाद मिशेल मार्श (5) भी पवेलियन निकल लिए. एक रन बाद फिंच भी पवेलियन लौट लिए. फिंच भी अब्बास का शिकार हुए. अब्बास ने टिम पेन को खाता भी नहीं खोलने दिया. यहां से स्टार्क और लाबुशान ने छठे विकेट के लिए 67 रन की साझेदारी की लेकिन यह साझेदारी मैच के परिणाम को कुछ देर तक टालने के लिए ही काफी रही.

चैंपियन्स ट्रॉफी 2018: भारतीय हॉकी टीम ने ओमान को बुरी तरह हराया, 11-0 से हासिल की जीत

स्टार्क 145 के कुल स्कोर पर शाह का शिकार हुए. 10 रन बाद अब्बास ने लाबुशान को आउट किया. शाह ने जोए होलैंड (3) को आउट कर ऑस्ट्रेलियाई पारी समेट दी. पाकिस्तान ने अपनी पहली पारी में 282 रन बनाए थे और ऑस्ट्रेलिया को 145 रनों पर ढेर करते हुए पहली पारी के आधार पर 137 रनों की बढ़त ले ली थी. इसके बाद मेजबान टीम ने अपनी दूसरी पारी नौ विकेट के नुकसान पर 400 रनों पर घोषित कर ऑस्ट्रेलिया को विशाल लक्ष्य दिया था.