नई दिल्ली : न्यूजीलैंड के खिलाफ दुबई में खेले गए टेस्ट सीरीज के दूसरे मैच में पाकिस्तान ने पारी और 16 रन से जीत हासिल की. टीम के स्पिन गेंदबाज यासिर शाह ने न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों को क्रीज पर ज्यादा देर टिकने नहीं दिया. उन्होंने पहली पारी में 8 विकेट और दूसरी पारी में 6 विकेट हासिल कर रिकॉर्ड गेंदबाजी की. इस जीत के साथ ही पाक टीम ने 3 मैचों की सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली है. Also Read - IPL 2020, DC vs KXIP, Preview: दिल्ली-पंजाब के मुकाबले में होगी बल्लेबाजों की जंग

Also Read - IPL 2020 DC vs KXIP Live Streaming: युवा कप्तानों अय्यर-राहुल की अगुवाई में भिड़ेंगे दिल्ली-पंजाब टीमें

पाक गेंदबाज यासिर की बात करें तो उन्होंने 184 रन देकर कुल 14 विकेट अपने नाम किए. पाकिस्तान ने अपनी पहली पारी पांच विकेट के नुकसान पर 418 रनों पर घोषित कर दी थी. इस दौरान यासिर ने आठ विकेट लेकर न्यूजीलैंड को पहली पारी में 90 रनों पर समेट दिया. इसके बाद पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को फॉलोऑन दिया और इस पारी में भी न्यूजीलैंड के खिलाड़ी पाकिस्तान के स्कोर को पार नहीं कर सके. वो 312 रनों पर ढेर होकर मैच हार गए. इस पारी में यासिर ने छह विकेट लिए. Also Read - कल से फिर दुबई के लिए शुरू होंगी एयर इंडिया एक्सप्रेस की उड़ानें, केवल 24 घंटे का लगा 'प्रतिबंध'

टीम इंडिया के खिलाफ वापसी करेगा ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर, टेस्ट सीरीज से पहले दिखाया कॉन्फिडेंस

यासिर ने पाकिस्तान के टेस्ट क्रिकेट इतिहास में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया है. वहीं किसी भी पाकिस्तानी गेंदबाज द्वारा टेस्ट में किया गया दूसरा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है. इस मामले में पहले नंबर पर पाकिस्तान के मौजूदा प्रधानमंत्री और पूर्व कप्तान इमरान खान का नाम है जिन्होंने 116 रन देकर 14 विकेट लिए थे.

किवी टीम ने दिन की शुरुआत दो विकेट के नुकसान पर 131 रनों के साथ की थी. तीसरे दिन 44 रनों पर नाबाद लौटने वाले टॉम लाथम (50) ने अपना अर्धशतक पूरा कर हसन अली का शिकार होकर पवेलियन लौट लिए. लाथम के साथ तीसरे दिन नाबाद लौटने वाले रॉस टेलर (82) ने अपना अर्धशतक पूरा किया. वह अपने शतक की ओर बढ़ रहे थे. बिलाल आसिफ ने 198 के कुल स्कोर पर टेलर का रास्ता रोक दिया.

मिताली राज ने कोच पोवार और एडुल्जी पर निकाला गुस्सा, कहा- करियर बर्बाद करना चाहते हैं कुछ लोग

टेलर ने 128 गेंदों का सामना कर सात चौके और एक छक्का लगाया. यहां से न्यूजीलैंड की टीम लगातार विकेट खोती रही और इसमें यासिर शाह ने अपना कमाल दिखाया. यासिर ने आखिरी के पांच में से चार विकेट लेकर किवी टीम को पाकिस्तान के स्कोर से पार नहीं जाने दिया. यासिर के अलावा हसन अली ने तीन और बिलाल ने एक सफलता हासिल की.